मुक्का शेयर का लिस्टिंग में धमाल, एक लाख को 6 दिन में बनाया 1.57 लाख

मुंबई- आईपीओ बाजार में आज एक और कंपनी की लिस्टिंग हो गई है और इसने अपने निवेशकों को कमाई कराई है। बीएसई पर मुक्का प्रोटीन के शेयर 44 रुपये प्रति शेयर पर लिस्ट हो गए हैं और ये 57 फीसदी प्रीमियम पर कंपनी की लिस्टिंग दिखा रहा है।

आईपीओ में मुक्का प्रोटीन के शेयरों का प्राइस 28 रुपये प्रति शेयर पर था और हुई लिस्टिंग में इसके निवेशकों को हर एक शेयर पर 16 रुपये का मुनाफा हासिल हुआ है क्योंकि 28 रुपये के सामने बीएसई पर 44 रुपये पर शेयरों ने एंट्री की है।

मुक्का प्रोटीन्स के आईपीओ को निवेशकों का जोरदार रेस्पांस मिला था। इसमें तीनों कैटगरी संस्ठागत, गैर-संस्थागत और रिटेल निवेशकों की ओर से भारी भरकम निवेश के चलते मुक्का प्रोटीन्स का आईपीओ 137 गुना सब्सक्राइब होकर बंद हुआ था। मुक्का प्रोटीन्स का आईपीओ 29 फरवरी से 4 मार्च 2024 के बीच खुला था। कंपनी ने एक रुपये फेस वैल्यू के शेयर पर 26 से 28 रुपये आईपीओ का प्राइस बैंड फिक्स किया था।

निवेशक 535 शेयर्स के एक लॉट और उसके बाद मल्टीपल्स लॉट में आवेदन कर सकते थे। मुक्का प्रोटीन ने आईपीओ के जरिए 224 करोड़ रुपये जुटाए थे। मुक्का प्रोटीन्स लिमिटेड मछली प्रोटीन्स से जुड़े प्रोडक्ट्स, मछली का तेल बनाती है। कंपनी के प्रोडक्ट्स बहरीन, बांग्लादेश, मलेशिया, चीन, इंडोनेशिया, सऊदी अरब, ताइवान समेत ओमान को एक्सपोर्ट किए जाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *