रतन टाटा की इन पांच कंपनियों के शेयरों ने निवेशकों को कर दिया मालामाल 

मुंबई- रतन टाटा की 5 कंपनियां ऐसी हैं जिन्होंने निवेशकों को छप्परफाड़ रिटर्न दिया है। इन शेयरों में निवेश करने वाले करोड़पति हो गए हैं। ये ऐसे शेयर हैं जिनमें अभी भी तेजी देखने को मिल रही है।  

शेयर बाजार में निवेशकों को करोड़पति बनाने वाला पहला शेयर ट्रेंट लिमिटेड का है। ट्रेंट लिमिटेड (Trent Ltd Share) के शेयर ने साल 2023 में निवेशकों को 121 फीसदी का बंपर रिटर्न दिया है। इस शेयर में निवेश करने वालों की दौलत एक साल में दो गुना हो गई है। बीते छह महीनों में इस शेयर ने निवेशकों को करीब 70 फीसदी का उछाल आया है।

पिछले तीन वर्षों में टाटा ग्रुप के इस शेयर ने निवेशकों को 328 फीसदी का मुनाफा दिया है। बीते 5 वर्षों की बात करें तो ट्रेंट लिमिटेड ने निवेशकों को 721 फीसदी रिटर्न दिया है। टाटा ग्रुप की कंपनी टाटा एलेक्सी में अगर किसी निवेशक ने आज से 10 साल पहले दस हजार रुपये का निवेश किया होता तो उसे आज 6 लाख रुपये का रिटर्न मिलता।  

कंपनी के शेयरों ने निवेशकों को हर साल बंपर रिटर्न दिया है। कंपनी के शेयर कल गिरावट के साथ 8,700 रुपये के स्तर पर चले गए। टाटा मोटर्स के शेयर ने भी निवेशकों को छप्परफाड़ रिटर्न दिया है। साल 2023 में टाटा मोटर्स के शेयर में 87 फीसदी का इजाफा देखने को मिला है। इसके चलते कंपनी पूरे साल सबसे ज्यादा रिटर्न देने वाली कंपनियों में से एक हो गई है। 

निवेशकों को मालामाल करने वाला शेयर टाइटन का है। इस शेयर ने निवेशकों को 33.47 फीसदी का रिटर्न दिया है। पिछले 30 साल में इस शेयर ने निवेशकों को 86 हजार फीसदी का रिटर्न दिया है। वहीं टाटा ग्रुप की कंपनी बनारस होटल्स के शेयर ने भी निवेशकों को 218 फीसदी का शानदार रिटर्न दिया है। बनारस होटल्स के अलावा ग्रुप के पास ओरिएंटल होटल्स भी है। इस शेयर में भी पिछले एक साल में 67 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *