मुंबई में स्विगी के कर्मचारी हड़ताल पर, किसी भी होटल से खाना बुकिंग बंद 

मुंबई- बेंगलुरु स्थित फूड डिलीवरी एग्रीगेटर स्विगी के कर्मचारी मुंबई में हड़ताल पर चले गए हैं। कर्मचारियों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राइडर्स ने अधिक भुगतान और बेहतर कामकाजी परिस्थितियों की मांग को लेकर मुंबई में “अनिश्चितकालीन हड़ताल” शुरू की है। यह हड़ताल राष्ट्रीय कर्मचारी सेना की स्विगी यूनिट की ओर से शुरू की गई है।  

बता दें कि कर्मचारी सेना, महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ शिव सेना पार्टी से संबद्ध श्रमिक संघ है। सोशल मीडिया पर साझा किए गए वीडियो में, स्विगी कर्मचारियों को अपनी मांगों के लिए तख्तियों के साथ बाइक रैली निकालते देखा जा सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक, कर्मचारियों ने यह हड़ताल 8 अक्टूबर को शुरू की थी। इसके बाद से मुंबई में स्विगी की सर्विस प्रभावित हो रही है। कई इंटरनेट यूजर्स ने बताया कि वह कंपनी के ऐप पर फूड या किराने के सामान का ऑर्डर नहीं दे पा रहे हैं। 

सोशल मीडिया पर चल रहे वीडियो में राइडर्स ज्यादा भुगतान की मांग करते देखे जा रहे हैं। राइडर्स का आरोप है कि उनकी कमाई कम हो रही है। आरोप है कि वह पहले 100 रुपये कमाते थे। अब वह सिर्फ 40 रुपये कमा पा रहे हैं। हालांकि इस हड़ताल पर कंपनी की ओर से कोई बयान जारी नहीं किया गया है। मुंबई में स्विगी कर्मचारियों की हड़ताल चेन्नई में कंपनी के राइडर्स द्वारा इसी तरह की हड़ताल के आह्वान के महीनों बाद हुई है।

बता दें कि इस साल की शुरुआत में, ज़ोमैटो के स्वामित्व वाली ब्लिंकिट के साथ काम करने वाले राइडर्स ने भी दिल्ली-एनसीआर में हड़ताल शुरू की थी, उन्होंने कंपनी पर भुगतान संरचना को बदलकर उनका वेतन कम करने का आरोप लगाया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *