तीन दिन में ले सकते हैं गाड़ियों पर भारी छूट, एक लाख तक का डिस्काउंट 

मुंबई- साल 2022 खत्म होने में सिर्फ 3 दिन बचे हैं और व्हीकल मैन्युफेक्चर कंपनियां 1 जनवरी 2023 से कारों कीमतें बढ़ाने का ऐलान पहले ही कर चुकी हैं। साथ ही कंपनियों ने स्टॉक क्लियर करने और कस्टमर को अट्रेक्ट करने के लिए ईयर एंड ऑफर की बारिश शुरू कर दी हैं। हालांकि, महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन, मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा, हुंडई क्रेटा और महिंद्रा एक्सयूवी 700 जैसे कुछ मॉडल्स पर लंबी वैटिंग चल रही है और कोई भी डिस्काउंट नहीं दिया जा रहा है। 

व्हीकल मैन्युक्चर कंपनियां सिलेक्टेड मॉडल्स पर 5% से लेकर 2.5 लाख रुपए तक डिस्काउंट ऑफर कर रही हैं। इन कंपनियों में टाटा, मारुति सुजुकी ह्युंडई, महिंद्रा, स्कोडा, फोक्सवैगन और जीप शामिल हैं। ऐसे में अगर आप कार खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो अगले तीन दिन आपके लिए बहुत ही जरूरी हैं। 

भारत की सबसे बड़ी कार मैकर कंपनी मारुति सुजुकी जनवरी में अपनी कारों की कीमतें बढ़ाने जा रही है। कंपनी ऑल्टो, एस-प्रेसो, डिजायर और ईको पर पिछले महीने की तुलना में कैश डिस्काउंट बढ़ा दिया है। कंपनी दिसंबर में सियाज, बलेनो और इग्निस जैसे प्रीमियम मॉडल्स पर आकर्षक ऑफर दे रही है। हालांकि, मारुति ने नई वैगनआर और सेलेरियो पर डिस्काउंट कम कर दिया है। ब्रेजा और अर्टिगा पर कोई ऑफर नहीं है। 

टाटा मोटर्स भी जनवरी से अपने पैसेंजर व्हीकल्स की कीमत बढ़ाने का ऐलान कर चुकी है। कंपनी कैश डिस्काउंट और एक्सचैंज बेनीफिट्स ऑफर कर रही है। कंपनी अपने स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (एसयूवी) सफारी और हैरियर के अलावा टियागो और टिगोर जैसे अन्य मॉडलों पर छूट दे रही है। 

भारत में सबसे सेफ कार बनाने वाली कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा अपने व्हीकल्स पर 1 लाख तक के डिस्काउंट ऑफर कर रही है। ह्युंडई अपने औरा, ग्रैंड i10 और i20 जैसे मॉडल्स पर 43 से 63 हजार रुपए तक के डिस्काउंट ऑफर कर रह है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *