लखनऊ, चंडीगढ़, नासिक के साथ 11 शहरों में जियो की 5जी सेवा शुरू 

मुंबई- देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी रिलायंस जियो ने उत्तर प्रदेश की राजधानी समेत 11 शहरों में ट्रू 5-जी सेवाएं शुरू की है। यह कंपनी की तरफ से अब तक का सबसे बड़ा रोलआउट है। कंपनी ने लखनऊ के साथ-साथ त्रिवेंद्रम, मैसूर, नासिक, औरंगाबाद, चंडीगढ़, मोहाली, पंचकुला, जीरकपुर, खरड़ और डेराबस्सी में अपनी ट्रू 5जी सेवाओं के सबसे बड़े मल्टी-स्टेट लॉन्च की घोषणा की।  

मोहाली, पंचकुला, जीरकपुर, खरड़ और डेराबस्सी के क्षेत्रों सहित त्रिवेंद्रम, मैसूर, नासिक, औरंगाबाद और चंडीगढ़ ट्राइसिटी में 5G सेवाओं को लॉन्च करने वाला रिलायंस जियो देश का पहला और एकमात्र ऑपरेटर बन गया है। इन सेवाओं का फायदा उठाने के लिए आपको कोई अतिरक्त पैसा नहीं देना होगा। 

जियो ट्रू 5जी नेटवर्क से जुड़े इन नए 11 शहरों के जियो यूजर्स को ‘जियो वेलकम ऑफर’ के तहत इनवाइट किया जाएगा। इसके तहत जियो यूजर्स को बिना किसी अतिरिक्त लागत के एक जीबीपीएस+ स्पीड और अनलिमिटेड डेटा मिलेगा। जियो के प्रवक्ता ने कहा कि 11 शहरों में एकसाथ 5जी रोलआउट करने पर हमें गर्व है और जब से हमने True 5G सेवाओं को रोल आउट करना शुरू किया है, तबसे यह हमारे सबसे बड़े लॉन्च में से एक है। इन 11 शहरों के लाखों जियो यूजर्स 2023 की शुरुआत जियो ट्रू 5जी टेक्नोलॉजी के फायदों के साथ करेंगे। 

ये शहर देश में टूरिस्ट प्लेस होने के साथ-साथ प्रमुख शिक्षा केंद्र भी हैं। कंपनी का दावा है कि जियो की ट्रू 5जी सेवाओं के लॉन्च के साथ ही इन क्षेत्रों को न केवल सबसे अच्छा दूरसंचार नेटवर्क मिलेगा, बल्कि इससे ई-गवर्नेंस, शिक्षा, ऑटोमेशन, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, गेमिंग, हेल्थकेयर, कृषि, आईटी और एसएमई व्यवसाय के क्षेत्रों में विकास के नए दरवाजे भी खुलेंगे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *