टाटा ग्रुप का शेयर एक दिन में 800 रुपये बढ़ा, एक महीने में 28 फीसदी तेजी 

मुंबई- टाटा ग्रुप देश का सबसे बड़ा औद्योगिक घराना है। इस ग्रुप की कंपनी टाटा एलेक्सी के शेयरों में शुक्रवार को जबर्दस्त उछाल आई। बीएसई (BSE) पर यह 8.44% की तेजी के साथ 10,300 रुपये पर बंद हुआ। एक ही दिन में इस शेयर की कीमत 800 रुपये से अधिक चढ़ गई।  

कारोबार के दौरान इसकी कीमत 10,398.40 रुपये तक पहुंची जो इसका 52 हफ्ते का उच्चतम स्तर है। मजबूत वृद्ध आउटलुक के कारण इसमें तेजी आई है। पिछले एक साल में इस शेयर ने अपने निवेशकों को 135 फीसदी रिटर्न दिया है। पिछले एक महीने की बात करें तो इस शेयर में 28 फीसदी तेजी आई है जबकि इस दौरान बीएसई इंडेक्स में करीब 10 फीसदी तेजी देखने को मिली है। 

टाटा एलेक्सी ट्रांसपोर्टेशन, मीडिया एंड ब्रॉडकास्टिंग और हेल्थकेयर कंपनियों को कई तरह की इंजीनियरिंग, रिसर्च एंड डेवलपमेंट (ER&D) सर्विसेज देती है। कंपनियां का अभी ER&D पर जोर है जिसका फायदा टाटा एलेक्सी को मिल रहा है। कंपनी अमेरिका और यूरोपीय देशों में भी अपनी सर्विसेज देती है और उसका करीब 75 फीसदी रेवेन्यू इन्हीं देशों से आता है। कंपनी ने पिछले महीने अपना तिमाही रिजल्ट घोषित किया था। तब मैनेजमेंट ने कहा था कि उसका ऑर्डर बुक मजबूत है।  

Leave a Reply

Your email address will not be published.