टैक्सी में अंडर वियर और गहने तक भूल जाते हैं भारतीय, उबर का सर्वे 

मुंबई- राइड शेयरिंग कंपनी UBER ने उबर लॉस्ट एंड फाउंड इंडेक्स का छठा एडिशन जारी किया है। इसमें सबसे ज्यादा भूले जाने वाले सामान, सबसे ज्यादा भूलने वाले शहरों, सप्ताह, दिन और साल के समय को बताया गया है, जब उबर के यात्री अपना सामान सबसे ज्यादा भूल जाते हैं। 

उबर के लॉस्ट एंड फाउंड इंडेक्स के जारी रिपोर्ट के मुताबिक भारत, ऑस्ट्रेलिया और फिलीपींस एपीएसी में ‘सबसे ज्यादा भूलने वाले देशों’ की सूची में सबसे ऊपर हैं। भारत में बैंगलोर लगातार दूसरे साल सबसे ज्यादा भूलने वाला शहर है। भारत में सबसे ज्यादा भूलने वाला सामान फोन, बैग,चाबियां, वॉलेट, चश्मा, आईडी, हेडफोन और कैमरे शामिल हैं। इसके अलावा कई बार लोग अपने खाने का सामान, मेटल लेग, वेडिंग गिफ्ट्स और अपने नकली दांत तक भूल जाते हैं। 

पिछले साल फोन, बैग और चाबियां उन सामानों में सबसे ऊपर थे, जो भारत में उबर कारों में छोड़े गए थे। अन्य सामानों में आईडी कार्ड, चाबियां और छाते भी सर्वोच्च 10 सामानों में थे। इसके अलावा शादी के कार्ड से लेकर गोल्ड जूलरी तक लोग भूल जाते हैं। 

ज्यादातर लोग दोपहर में 1 बजे से 4 बजे के बीच सामान भूल जाते हैं या फिर सुबह 5 बजे से 6 बजे के बीच सामान भूलते हैं। सुबह 10 बजे और शाम को 5 बजे सामान खोने की सूचना सबसे कम मिली है। लोग सोमवार को अपना चश्मा और चार्जर भूल जाने की सबसे अधिक संभावना होती है, जबकि किराने का सामान और लैपटॉप गुरुवार को भूलते हैं लोग। 

लोग सोमवार को अपना चश्मा, चार्जर और आईडी कार्ड सबसे ज्यादा भूलते हैं।मंगलवार को बच्चों के सामान जैसे कार, प्लेन, दूध और खाने की चीजें भूल जाते हैं। बुधवार को पासपोर्ट और किताबें भूल जाने की सबसे अधिक संभावना रहती हैं। 


गुरुवार को लोग किराने का सामान और लैपटॉप भूल सबसे ज्यादा भूलते हैं।शुक्रवार के दिन लोग कैश और पीने की चीजें या जूस बॉटल भूल जाते हैं। शनिवार को लोगों के कपड़े, पहचान पत्र और चाबियों को भूल जाने की सबसे अधिक संभावना रहती है। रविवार के दिन लोग फोन, पर्स, जूलरी और मेकअप सबसे ज्यादा भूलते हैं। गर्मी के मौसम में भूलने की घटनाएं ज्यादा होती हैं।  

Leave a Reply

Your email address will not be published.