बीबा लाएगी आईपीओ, 90 करोड़ शेयर जारी करने की योजना 

मुंबई- एथनिक कपड़ों के मामले में जाना पहचाना नाम ब्रांड बन चुकी बीबा का आईपीओ आने वाला है। बीबा फैशन लिमिटेड ने बाजार नियामक सेबी के पास आईपीओ के जरिए पैसे जुटाने के लिए ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (डीआरएचपी) दाखिल किया है। इस आईपीओ के जरिए कंपनी 90 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी करेगी और करीब 2.78 लाख करोड़ शेयरों की ऑफर फॉर सेल (ओएफएस) के जरिए बिक्री होगी।  

इस सेक्टर में दूसरी सूचीबद्ध कंपिनयों में टीसीएनएस क्लोदिंग कंपनी, ट्रेंट, गो फैशन (इंडिया), वेदांत फैशन और आदित्य बिरला फैशन एंड रिटेल घरेलू इक्विटी मार्केट में लिस्टेड हैं। आईपीओ के जरिए बीबा के 90 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी होंगे। सेबी के पास दाखिल मसौदे के मुताबिक कंपनी प्री-आईपीओ प्लेसमेंट भी ला सकती है और अगर ऐसा होता है तो फ्रेश शेयरों की साइज कम हो सकती है। 

कंपनी के मौजूदा शेयरधारक 2,72,62,040 इक्विटी शेयरों को ऑफर फॉर सेल के तहत बेचेंगे। ओएफएस के तहत कंपनी के प्रमोटर मीना बिंद्रा 37,51,885 शेयर व अन्य शेयरधारक हाईडेल इंवेस्टमेंट्स लिमिटेड 1,84,23,875 व फीयरिंग कैपिटल इंडिया इवॉल्विंग फंड 55,86,250 शेयरों की बिक्री करेंगे। नए शेयरों को जारी कर जुटाए गए पैसों का इस्तेमाल कंपनी कर्ज को चुकता करने और आम कॉरपोरेट उद्देश्यों को पूरा करने में करेगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.