टाटा ग्रुप के सुपर ऐप को एक ही दिन में 5 लाख लोगों ने डाउनलोड किया 

मुंबई- टाटा ग्रुप ने अपना सुपर ऐप न्यू (Neu) को लॉन्च कर दिया। इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। अब तक 5 लाख से ज्यादा लोग इसे डाउनलोड कर चुके हैं। टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने कहा कि प्लेटफॉर्म का मकसद भारतीय ग्राहकों के जीवन को सरल और आसान बनाना है। 

उन्होंने यह भी कहा कि हमारे कई भरोसेमंद और पसंदीदा ब्रांड एयर एशिया, बिगबास्केट, क्रोमा, आईएचसीएल, क्यूमिन, स्टारबक्स, टाटा 1 एमजी, टाटा क्लिक, टाटा प्ले, वेस्टसाइड को इस प्लेटफॉर्म पर देखकर मुझे गर्व हो रहा है। विस्तारा, एअर इंडिया, टाइटन, तनिष्क, टाटा मोटर्स भी जल्द इस प्लेटफॉर्म में शामिल होंगे। चंद्रशेखरन ने कहा, ‘टाटा न्यू एक एक्साइटिंग प्लेटफॉर्म है जो हमारे सभी ब्रांड्स को एक पावरफुल ऐप में एक जगह लाता है।  

आम तौर पर ऐसी कंपनियां सुपर ऐप बनाती हैं, जो कई तरह की सर्विसेज और प्रोडक्ट्स ऑफर करती हैं। वे सुपर ऐप के जरिए इन ऑफरिंग्स को एक प्लेटफॉर्म पर लाने की कोशिश करती हैं। सुपर ऐप का कॉन्सेप्ट सबसे पहले चीन और दक्षिण-पूर्व एशिया में सामने आया। भारत एक ऐसा बाजार बनता जा रहा है, जहां बड़ी आबादी इंटरनेट का इस्तेमाल कर रही है। आज 90% सब्सक्राइबर मोबाइल के जरिए इंटरनेट सर्फिंग कर रहे हैं। इस वजह से ज्यादातर कंपनियां सुपर ऐप्स बना रही हैं।  

Leave a Reply

Your email address will not be published.