टाटा टेलीसर्विसेस का शेयर अपर सर्किट में, दिया जमकर मुनाफा  

मुंबई- टाटा के शेयरों में कमजोर मार्केट सेटिमेंट के बावजूद कल 5 फीसदी का अपर सर्किट लगता नजर आया। बता दें कि सेंसेक्स और निफ्टी में लगातार दूसरे दिन गिरावट देखने को मिली है और इसमें 2 दिनों में इनमें 1 फीसदी से ज्यादा की कमजोरी आई है। 

बुधवार को टाटा टेली के स्टॉक बीएसई पर 202.70 रुपये पर बंद हुए है। पिछले 1 महीने में यह शेयर दोगुने से ज्यादा भागा है। मार्च के निचले स्तर से तुलना करें तो यह स्टॉक 93.55 रुपये के 8 मार्च से 116 फीसदी की तेजी दिखा चुका है। बिना कारण मार्च महीने में आई इस तेजी की वजह से स्टॉक एक्सचेंजो ने कंपनी से शेयरों के भाव में आई इस तेजी पर स्पष्टीकरण मांगा है।  

इसका जवाब देते हुए 30 मार्च को कंपनी ने कहा कि वह सदैव कंपनी के संदर्भ में होने वाली प्रगति या किसी बातचीत के बारे में नियमों के तहत खुलासा करती रहती है और आगे भी वह ऐसी करती रहेगी। यह स्टॉक बीएसई 500 इंडेक्स का दूसरा सबसे बड़ा बढ़ने वाला साबित हुआ है और पिछले 1 साल में इसने 1,451 फीसदी का रिटर्न दिया है। 

बता दें कि इस तरह की मीडिया रिपोर्ट पिछले साल आई थी। उन्होंने आगे कहा कि इस बुल रन के लिए एक और कारण हो सकता है। किसी तेजी में कई ऐसे पेनी स्टॉक होते है जो ग्रेविटी के नियम का उल्लंघन करते हुए फंडामेटल में बिना किसी बदलाव के तेजी से ऊपर की तरफ भागते है। टाटा ग्रुप का यह शेयर भी इसी नियम के तहत तेजी में आया हो सकता है। 

गौरतलब है कि टाटा ग्रुप की इस कंपनी की वित्तीय प्रदर्शन बहुत अच्छा नहीं रहा है। कंपनी लगातार घाटे में रही है। दिसंबर 2021 तिमाही में कंपनी को 302.30 करोड़ रुपये का घाटा हुआ है जबकि सितंबर 2021 तिमाही मे कंपनी को 313.63 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.