रेट गेन का आईपीओ 7 दिसंबर से, तेगा का इश्यू 4 गुना भरा

मुंबई- रेटगेन ट्रैवल टेक्नोलॉजीज ने अपने IPO का प्राइस बैंड तय कर दिया है। यह आईपीओ 7 दिसंबर को खुलेगा और 9 दिसंबर को बंद होगा। कंपनी ने बुधवार को कहा कि उसने अपने आईपीओ के लिए 405-425 रुपए प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया है। कंपनी आईपीओ के ज़रिए 1,335 करोड़ रुपए जुटाना चाहती है। तेगा का आईपीओ आज खुला था और पहले दिन यह 4 गुना भरा है। तेगा 443 से 453 रुपए के भाव पर आईपीओ लाई है।

कंपनी ने घोषणा की है कि इस आईपीओ में एंकर निवेशक 6 दिसंबर को ही निवेश कर सकेंगे। इस आईपीओ के तहत 375 करोड़ रुपये तक के फ्रेश शेयर जारी किए जाएंगे. वहीं, ऑफर फॉर सेल (ओएफएस) के तहत प्रमोटरों और मौजूदा शेयरधारकों द्वारा 2.26 करोड़ इक्विटी शेयरों की बिक्री की जाएगी। ओएफएस में Wagner Limited द्वारा 1.71 करोड़ इक्विटी शेयरों की बिक्री, भानु चोपड़ा द्वारा 40.44 लाख शेयरों तक और मेघा चोपड़ा द्वारा 12.94 लाख शेयरों तक व उषा चोपड़ा द्वारा 1.52 लाख शेयरों की बिक्री शामिल है। इस ऑफर में कंपनी के कर्मचारियों के लिए 5 करोड़ रुपये के शेयरों को आरक्षित किया गया है. कंपनी के कर्मचारी इन शेयरों को फाइनल इश्यू प्राइस पर 40 रुपये प्रति शेयर के डिस्काउंट पर प्राप्त कर सकेंगे।

नए इश्यू से प्राप्त राशि का इस्तेमाल सिलिकॉन वैली बैंक की सहायक कंपनियों में से एक रेटगेन यूके द्वारा लिए गए कर्ज के भुगतान के लिए किया जाएगा. वहीं DHISCO के अधिग्रहण और रणनीतिक निवेश, अधिग्रहण और अकार्बनिक ग्रोथ के लिए भी इस फंड का इस्तेमाल किया जाएगा. इसके अलावा, फंड का इस्तेमाल टेक्नोलॉजी इनोवेशन, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और अन्य ऑर्गेनिक ग्रोथ इनिशिएटिव, डेटा सेंटर और सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के लिए कुछ कैपिटल इक्विपमेंट की खरीद में भी किया जाएगा।

इश्यू साइज का लगभग 75 प्रतिशत हिस्सा क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल बायर्स (QIB) के लिए, 15 प्रतिशत हिस्सा नॉन-इंस्टीट्यूशनल इन्वेस्टर्स के लिए और शेष 10 प्रतिशत रिटेल इन्वेस्टर्स के लिए आरक्षित किया गया है। निवेशक कम से कम 35 इक्विटी शेयरों के लिए और इसके गुणकों में बोली लगा सकते हैं। रेटगेन वैश्विक स्तर पर बड़ी ड्रिस्ट्रीब्यूशन टेक्नोलॉजी कंपनियों में से एक है. इसके साथ ही यह भारत में हॉस्पिटैलिटी और ट्रैवल इंडस्ट्री में सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर एज ए सर्विस कंपनी (SaaS) है। कंपनी होटल, एयरलाइंस, ऑनलाइन ट्रैवल एजेंट (OTAs), मेटा-सर्च कंपनियों, वेकेशन रेंटल, पैकेज प्रोवाइडर, कार रेंटल, रेल, ट्रैवल मैनेजमेंट कंपनियों, क्रूज़ और फ़ेरी सहित हॉस्पिटैलिटी और ट्रैवल से संबंधित सेवाएं प्रदान करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *