एसबीआई दे रहा है सस्ते में प्रॉपर्टी, कई शहरों में हैं ये प्रॉपर्टी

मुंबई– इन दिनों अगर आप कम कीमत में अच्छी प्रॉपर्टी खरीदने की तलाश में हैं तो देश का सबसे बड़ा बैंक SBI आपके लिए शानदार मौका लेकर आया है। SBI उसके पास गिरवी रखी प्रॉपर्टी की नीलामी कर रहा है। SBI के द्वारा नीलाम की जाने वाली संपत्ति में हाउसिंग, रेजिडेंशियल, कमर्शियल, इंडस्ट्रियल जैसी प्रॉपर्टी शामिल हैं। ये मेगा ई-ऑक्शन 5 मार्च से किया जाएगा। 

बैंक की तरफ से समय-समय पर डिफॉल्टर से रिकवरी के लिए मॉर्गेज प्रॉपर्टी की नीलामी की जाती है। SBI समय-समय पर इस तरह की प्रापर्टी की नीलामी करता रहता है। इस नीलामी में बैंक प्रापर्टी बेचकर अपनी बकाया राशि वसूल करता है। 

ई-नीलामी में हिस्सा लेने के लिए अर्नेस्ट मनी डिपॉजिट (EMD) जमा करवानी होगी। ई-नीलामी में हिस्सा लेने के लिए आप ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं। ब्रांच पर KYC की पूरी डिटेल के लिए सभी डॉक्युमेंट्स जमा करना होगा। वैलिड डिजिटल सिग्नेचर जरूरी होगा। अगर आप नीलामी में हिस्सा लेना चाहते हैं तो ई-आक्सनर्स या किसी दूसरी मान्य एजेंसी में जाकर अपना डिजिटल सिग्नेचर ले सकते हैं। 

ब्रांच पर EMD और KYC डॉक्युमेंट्स जमा करने के बाद ई-नीलामी करने वालों की ओर से बिडर्स के ईमेल ID पर लॉगिन ID और पासवर्ड भेज दिया जाएगा, जिसके जरिए नीलामी में हिस्सा ले सकते हैं। ये प्रापर्टी देश के अलग-अलग शहरों में हैं तो आप इसके लिए अपनी लुकेशन के हिसाब से बोली लगा सकते हैं। इस वेबसाइट पर आपको प्रॉपर्टी के लिए रिजर्व प्राइस भी डाला गया है। 

नीलामी होने वाली प्रापर्टी के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप इस लिंक https://www.bankeauctions.com/Sbi पर विजिट कर सकते हैं। यहां आपको प्रापर्टी की पूरी डिटेल मिल जाएगी। इसके अलावा इस लिंक https://ibapi.in/ के जरिए भी आपको प्रापर्टी के बारे में जानकारी मिल सकती है। SBI की तरफ से हेल्पलाइन नंबर- (033 40602403/40067351 भी जारी किया गया है। इस पर कॉल करके आप जानकारी ले सकते हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.