अनंत अंबानी की शादी में मुंबई के होटल पूरे बुक, किराया एक लाख के करीब

मुंबई- अरबपति उद्योगपति मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी (Anant Ambani) और उनकी मंगेतर राधिका मर्चेंट (Radhika Merchant) की शादी होने ही वाली है। इससे पहले के जश्न के कारण मुंबई में फाईव स्टार होटलों के आक्यूपेंसी (Hotel Occupancy) और टैरिफ में भारी वृद्धि हुई है। यात्रा और होटल वेबसाइटों की रिपोर्ट के अनुसार, बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स (Bandra-Kurla Complex (BKC) के मुख्य होटल, जहां शादी होने वाली है, पूरी तरह से बुक हैं। साथ ही आसपास के होटलों का किराया भी बढ़ गया है।

14 जुलाई को, एक होटल में कमरों की टैरिफ ₹91,350 प्रति नाइट है। इस होटल में आम दिनों में रूम टैरिफ पर नाइट ₹13,000 रहता है। उल्लेखनीय है कि अनंत अंबानी की शादी 12 जुलाई को मुंबई के बीकेसी में जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर (Jio World Convention Centre) में होनी है। हालांकि मेहमानों को कहां ठहराया जाएगा, इस बारे में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। लेकिन, बीकेसी और आसपास के एरिया में होटल के रूम टैरिफ में काफी बढ़ोतरी हो गई है।

ट्रेवल बुकिंग वेबसाइट्स पर ट्राइडेंट बीकेसी (Trident BKC) में रूम टैरिफ 9 जुलाई को प्रति रात्रि ₹10,250 प्लस टैक्स, 15 जुलाई को ₹16,750 प्लस टैक्स, और 16 जुलाई को ₹13,750 प्लस टैक्स। इस होटल में यिद आप 10 जुलाई से 14 जुलाई तक कोई रूम लेना चाहें तो बताया जा रहा है कि एक भी कमरा उपलब्ध नहीं है। होटल की वेबसाइट पर भी इन तिथियों के लिए ‘sold out’ बताया जा रहा है। शादी 12 जुलाई को, शुभ आशीर्वाद 13 जुलाई को अंतिम कार्यक्रम, मंगल उत्सव या शादी का रिसेप्शन 14 जुलाई को होना है।

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की हाई-प्रोफाइल शादी के कारण बीकेसी जाने वालों के लिए मुंबई पुलिस ने भी ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर की ओर जाने वाली कई सड़कों पर 12 से 15 जुलाई तक दोपहर 1 बजे से आधी रात के बीच प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। मुंबई पुलिस द्वारा पांच जुलाई को जारी एक प्रेस नोट में बताया गया है “5 जुलाई तथा 12 से 15 जुलाई को मुंबई के बांद्रा इलाके में जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर, बीकेसी में एक सामाजिक कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *