कर्मचारियों को जबरन निकालने पर पेटीएम को लेबर विभाग ने भेजा नोटिस

मुंबई- बेंगलुरु के रीजनल लेबर कमिश्नर ने पेटीएम की पैरेंट कंपनी वन-97 कम्युनिकेशंस को समन जारी किया है। कंपनी को यह समन कुछ एम्प्लॉइज को जबरन निकाले जाने के मामले में दिया गया है।

कुछ समय पहले खबर आई थी कि कंपनी से जुड़े रहे कुछ एम्प्लॉइज ने लेबर एंड एंप्लॉयमेंट मिनिस्ट्री में कई शिकायतें दर्ज की थीं। कंपनी पर कानूनों का उल्लंघन कर जबरन स्टाफ को निकाले जाने का आरोप लगाया था।

यह नोटिस मिनिस्ट्री ऑफ लेबर एंड एंप्लॉयमेंट के डिप्टी चीफ लेबर कमिश्नर (सेंट्रल) के रीजनल लेबर कमिश्नर (सेंट्रल) की तरफ से जारी किया गया है। नोटिस के मुताबिक, पेटीएम के मैनेजमेंट और शिकायत करने वालों को सभी जरूरी रिकॉर्ड के साथ लेबर डिपार्टमेंट के ऑफिस में पेश होने को कहा गया है।

इस मामले में पेटीएम ने बताया, ‘हम अपने सभी एम्प्लॉइज के योगदान की अहमियत समझते हैं और उनके समर्पण की कद्र करते हैं। कुछ एम्प्लॉइज को मुक्त करने का फैसला मुश्किल भरा है और यह सभी उपलब्ध विकल्पों पर विचार-विमर्श करने के बाद ही किया गया है। मैनेजमेंट टीम का यह भी कहना था कि उसने छंटनी वाले एम्प्लॉइज की हरमुमकिन मदद करने की कोशिश की है और पूरे प्रक्रिया में निष्पक्षता और पारदर्शिता बनाए रखी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *