एसेटप्लस 50,000 म्यूचुअल फंड डिस्ट्रीब्यूटर जोड़ेगी, यह है कंपनी की योजना

मुंबई- तेजी से बढ़ रही म्यूचुअल फंड इंडस्ट्री में बड़ा बदलाव होने वाला है। इसी का फायदा उठाने के लिए हर कोई प्रयासरत है। यदि आप भी इस इंडस्ट्री से जुड़ना चाहते हैं तो आपके लिए अवसर हो सकता है। दरअसल, म्यूचुअल फंड इंडस्ट्री से जुड़े फिनटेक एसेटप्लस (Asset Plus) अपने साथ करीब 50 हजार डिस्ट्रीब्यूटर्स जोड़ने की तैयारी में है।

एसेटप्लस देश में अग्रणी फिनटेक फर्म है जो करीब 3,000 करोड़ रुपये की संपत्तियों (Assets) का प्रबंधन करती है। इसके पास 50 करोड़ रुपये का एसआईपी निवेश (SIP Investment) है। कंपनी के सीईओ विश्रांत सुरेश का कहना है कि उनका प्लेटफॉर्म साधन और सपोर्ट देने के लिए बनाया गया है। पूरी तरह से डिजिटल मोड के जरिये म्यूचुअल फंड वितरक ग्राहकों से रिश्तों को मजबूत करने और उनकी संपत्तियों को बढ़ाने में मदद कर सकते हैं।

इस प्लेटफ़ॉर्म का उद्देश्य डिजिटल ब्रांड उपस्थिति को बढ़ाना और ऑनलाइन व्यापार वृद्धि को सुविधाजनक बनाना है। यह सुनिश्चित करना कि निवेश प्रबंधकों को अब KRA (केवाईसी पंजीकरण एजेंसियां), RTA (रजिस्ट्रार और ट्रांसफर एजेंट), और AMC (एसेट मैनेजमेंट कंपनी) या एक्सचेंज प्लेटफॉर्म के साथ समन्वय करने की आवश्यकता नहीं है।

पिछले कुछ सालों से जिस तरह से म्यूचुअल फंड इंडस्ट्री का फैलाव हुआ है, उस तरह से नए डिस्ट्रीब्यूटर्स नहीं बने हैं। एक तरह से कहें तो इस समय यह उद्योग डिस्ट्रीब्यूटर्स की कमी से जूझ रहा है। तभी तो एसेट प्लस ने अगले पांच साल में 50,000 डिस्ट्रीब्यूटर्स जोड़ने की योजना बनाई है। इस कंपनी के पास फिलहाल 10,000 डिस्ट्रीब्यूटर्स हैं जो फंड प्रोडक्ट बेच रहे हैं।

यह कंपनी म्यूचुअल फंड वितरकों (MFD) के लिए व्यापक टेक्नोलॉजी और बिजनेस डेवलपमेंट सोल्यूशन प्रदान करके धन प्रबंधन उद्योग में महत्वपूर्ण प्रगति कर रही है। यह वृद्धि इनक्रेड के संस्थापक भूपिंदर सिंह और ज़ेरोधा और रेनमैटर के संस्थापक नितिन कामथ जैसे उद्योग जगत के नेताओं के समर्थन और मार्गदर्शन से संभव हुई है, जो कंपनी के शेयरधारकों में से हैं।

म्यूचुअल फंड की डायरेक्ट प्लान की लोकप्रियता ने कई साथियों को डायरेक्ट प्लान ऐप विकसित करने के लिए प्रेरित किया। एसेटप्लस एमएफडी से पेशेवर समर्थन के महत्व के लिए प्रतिबद्ध रहा। कंपनी का दृढ़ विश्वास है कि एमएफडी म्यूचुअल फंड उद्योग की रीढ़ हैं, जो अपूरणीय विशेषज्ञता और व्यक्तिगत सेवा प्रदान करते हैं जो ग्राहकों को लंबे समय में वित्तीय लक्ष्य प्राप्त करने में मदद करते हैं। एसेटप्लस ग्राहक निवेश को अनुकूलित करने के लिए उन्नत तकनीक और व्यापक समर्थन के साथ एमएफडी को सशक्त बनाता है। एआई और डिजिटलीकरण के रुझानों के बीच, प्लेटफॉर्म अत्याधुनिक संसाधन प्रदान करता है, जो सलाहकारों और ग्राहकों को सभी सेवाएं मुफ्त प्रदान करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *