बजाज ने लॉन्च किया दुनिया की पहली सीएनजी बाइक, इतना है इसका दाम

मुंबई- बजाज ऑटो ने आज दुनिया की पहली CNG बाइक ‘Bajaj Freedom 125’ लॉन्च कर ऑटोमोटिव उद्योग (automotive industry) में एक नई क्रांति की नींव रख दी है। बजाज की यह नायाब मोटरसाइकिल पेट्रोल (Petrol) और CNG दोनों ही फ्यूल पर सड़कों पर फर्राटा भरने के लिए तैयार है।

CNG से चलने वाली कारें एक दशक से ज्यादा समय से हमारे बीच में उपलब्ध हैं, मगर यह पहली बार है कि न केवल भारत में बल्कि पूरी दुनिया में किसी ऑटो कंपनी ने CNG से चलने वाली बाइक बाजार में उतारी है।

यह इनोवेटिव मोटरबाइक पेट्रोल और CNG दोनों पर चल सकती है। ग्राहक एक बटन दबाकर दोनों ईंधनों के बीच स्विच कर सकते है। बाजार में CNG बाइक पेश कर कंपनी ने एक तीर से दो निशाने लगाने का प्रयास किया है। पहला इससे ईंधन की लागत में उल्लेखनीय कमी आ सकती है और इसके साथ ही साथ कार्बन उत्सर्जन में भी कमी आएगी।

बजाज ऑटो ने Bajaj Freedom 125 के लिए बुकिंग भी शुरू कर दी है। बाइक के बेस ‘ड्रम’ वेरिएंट की कीमत 95,000 रुपये से शुरू होती है। ग्राहक कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट और अधिकृत शोरूम के माध्यम से इस बाइक को बुक कर सकते हैं। बजाज फ्रीडम एलईडी हेडलैंप, डिजिटल स्पीडोमीटर और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स से लैस है।

फ्रीडम 125 को तीन वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। इसमें NG04 Disc LED, NG04 Drum LED और NG04 Drum। एलईडी वेरिएंट पांच कलर ऑप्शन में उपलब्ध है और गैर-एलईडी ड्रम वेरिएंट दो रंगों में उपलब्ध है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *