जयपुर में सभी होटलों की मनमानी, तीन बजे से पहले नहीं होता है चेक-इन

मुंबई। राजस्थान के जयपुर में छोटे होटलों से लेकर फाइव स्टार होटलों की मनमानी का खामियाजा ग्राहकों को भुगतान पड़ रहा है। यहां सभी होटलों ने लॉबिंग कर ग्राहकों के चेक-इन का समय तीन बजे किया है। जबकि चेकआउट भी 12 बजे कर दिया जाता है। यानी चौबीस घंटे की बुकिंग को इक्कीस घंटे में ही निपटा दिया जाता है।

पूरी दुनिया में कहीं भी होटलों में चेक इन का समय 12 बजे और चेकआउट का भी समय 12 बजे ही होता है। लेकिन जयपुर इन सबसे अलग है। यहां पर जब पिछले दिनों हॉलिडे इन होटल में एक ग्राहक ने चेक इन किया तो उसे कहा गया कि आप तीन बजे आइए। जब ग्राहकने बताया कि नियम तो 12 बजे का है तो होटल ने जवाब दिया कि पूरे जयपुर में यही नियम है।

दरअसल, यहां के सभी होटलों ने आपस में लॉबिंग कर तीन बजे का चेक इन समय रखा है। ऐसे में ग्राहक अगर जल्दी पहुंच जाता है तो फिर उसे बाहर इंतजार करना होता है। अमूमन कॉरपोरेट के लोगों को सुबह-सुबह काम होते हैं और वे पहले होटल में ही चेक इन करना चाहते हैं। पर इस नियम से उनका पूरा दिन बर्बाद हो जाता है। अगर कोई तीन बजे चेकइन करेगा तो फिर उसे होटल की जरूरत नहीं होगी। पर यहां के होटल सारे नियमों को ताक पर रखकर अपने नियम से ग्राहकों को चूना लगा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *