शिवालिक पावर कंट्रोल का शेयर 7 दिन में एक लाख को बनाया 2.11 लाख

मुंबई- शिवालिक पावर कंट्रोल का शेयर सोमवार 1 जुलाई को NSE SME प्लेटफॉर्म पर 211% प्रीमियम के साथ ₹311 पर लिस्ट हुआ। इसका इश्यू प्राइस 100 रुपए था। ये IPO 24 जून, 2024 को सब्सक्रिप्शन के लिए खुला था और 26 जून को बंद हुआ था।

इश्यू 250 गुना से से ज्यादा सब्सक्राइब हुआ था। IPO में 64.32 लाख फ्रेश शेयर बेचे गए। IPO से जुटाई रकम का इस्तेमाल वर्किंग कैपिटल की जरूरतों पूंजीगत खर्च, सामान्य कॉर्पोरेट उद्देश्यों के अलावा कंपनियों के अधिग्रहण के लिए किया जाएगा।

लिस्टिंग से पहले, कंपनी के शेयर अनलिस्टेड मार्केट में 225 रुपए के प्रीमियम पर कारोबार कर रहे थे। शिवालिक पावर कंट्रोल के ग्रे मार्केट प्रीमियम (GMP) ने इश्यू प्राइस से 225% ऊपर, लगभग 325 रुपए पर बंपर लिस्टिंग का संकेत दिया था।

शिवालिक पावर कंट्रोल LT और HT इलेक्ट्रिक पैनल की मैन्युफैक्चरिंग करती है। कंपनी की 20 साल की ऑपरेटिंग हिस्ट्री है। यह एक टेक्नोलॉजी ड्रिवन कंपनी है जिसका क्वालिटी, डिज़ाइन और प्रोडक्ट डेवलपमेंट पर मजबूत फोकस है।

शिवालिक पावर कंट्रोल LT और HT इलेक्ट्रिक पैनल बनाती है. कंपनी अपने प्रोडक्ट्स मंगोलिया, नेपाल, थाईलैंड, श्रीलंका, नाइजीरिया, केन्या, बांग्लादेश, सूडान, युगांडा, दक्षिण अफ्रीका, अफगानिस्तान और अल्जीरिया जैसे देशों में एक्सपोर्ट करती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *