वोडाफोन आइडिया का शेयर पांच साल के उच्च स्तर पर, 18 रुपये के पार

मुंबई- वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) के शेयरों में बहुत तेजी आई है। कारोबार के दौरान उसका भाव बढ़कर 5 साल से भी ज्यादा समय के उच्चतम स्तर 18.50 रुपये पर पहुंच गया। यह तेजी भारी मात्रा में कारोबार के बीच आई है।

कंपनी का शेयर 29 मार्च 2019 के बाद पहली बार इतना ऊंचा गया है, जो राइट्स जारी होने के बाद का दिन था। आज कारोबार के अंत में वोडाफोन आइडिया का शेयर 2.77% की बढ़त के साथ 18.52 रुपये पर बंद हुआ।

इस महीने जून में अभी तक, वोडाफोन आइडिया के शेयरों ने बाजार को मात दी है, इनमें 21% की तेजी आई है। इसकी तुलना में, BSE सेंसेक्स इस अवधि में सिर्फ 7% ऊपर गया है। इस महीने की तेजी के साथ, वोडाफोन आइडिया का मार्केट प्राइस इसके फॉलो-ऑन पब्लिक ऑफर (FPO) की कीमत ₹11 प्रति शेयर के मुकाबले 68% बढ़ गया है। बता दें कि अप्रैल में कंपनी ने FPO के जरिए ₹18,000 करोड़ रुपये जुटाए थे।

इस साल 2024 में अबतक, कंपनी ने करीब 24,000 करोड़ रुपये इक्विटी के रूप में जुटाए हैं (जिसमें नोकिया और एरिक्सन को 2,458 करोड़ रुपये के प्रेफरेंशियल इश्यू का प्रस्ताव भी शामिल है, जिसे शेयरधारकों की मंजूरी मिलने की जरूरत है)। इसके अलावा, कंपनी अपने कर्जदाताओं के साथ 25,000 करोड़ रुपये तक का कर्ज लेने के लिए बातचीत कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *