इस शख्स का बिजली बिल 45,000 रुपये, अब मोमबत्ती से चलाएगा काम

मुंबई- सोशल मीडिया पर एक मामला सामने आया है, जिसमें गुरुग्राम के एक शख्स का दो महीने का बिजली का बिल 45,491 रुपये आया है। शख्स ने एक्स पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि अब वो मोमबत्तियां जलाने के बारे में सोच रहा है।

गुरुग्राम में रहने वाले जसवीर सिंह को दो महीने का 45,491 रुपये का बिजली बिल मिलने पर झटका लगा। उन्होंने बिल भुगतान का एक स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए व्यंग में लिखा, “बिजली बिल का भुगतान कर दिया है, अब मोमबत्ती जलाने के बारे में सोच रहा हूं।” 24 घंटे के अंदर इस पोस्ट को 12 लाख से भी ज्यादा बार देखा गया है। 10 हजार से ज्यादा लोगों ने लाइक किया है और कई कमेंट मिल चुके हैं।

इस पोस्ट ने इंटरनेट पर बढ़ते बिजली बिल पर बहस छेड़ दी है। कुछ लोगों का कहना है कि ज्यादा यूनिट खर्च करने पर बिल ज्यादा ही आता है। वहीं अन्य का मानना है कि ये डिस्कॉम की गणना हुई गलती भी हो सकती है। एक यूजर ने लिखा, ‘तो आपके घर का आकार क्या है? एसी, लाइट, वॉशिंग मशीन, ड्रायर वगैरह। अगर आप बिजली की यूनिट खपत करते हैं, तो आपको उतना ही भुगतान करना होगा।

दूसरे ने कहा, ‘सोलर एनर्जी का इस्तेमाल करें।’ एक अन्य ने लिखा, ‘ऐसा मुख्य रूप से एयर कंडीशनर के कारण होता है। एयर कंडीशनर चलाना काफी महंगा है। आजकल हर कमरे में एयर कंडीशनर है, और आप परिवार में किसी को भी इसे बंद करने के लिए नहीं कह सकते। हर साल बढ़ते तापमान के साथ हमें कम खपत वाले एयर कंडीशनिंग की जरूरत है।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *