वासु भगनानी की कंपनी पूजा इंटरटेनमेंट मुश्किल में, 250 करोड़ का कर्ज

मुंबई- फिल्म प्रोड्यूसर वाशु भगनानी की कंपनी पूजा एंटरटेनमेंट इस वक्त बड़े मुश्किल दौर से गुजर रही है। वह इस वक्त बड़े वित्तीय संकट में है, जिससे उबरने के लिए वाशु भगनानी ने पूजा एंटरटेनमेंट का मुंबई ऑफिस बेच दिया है। वाशु भगनानी ने ऐसा 250 करोड़ रुपये का कर्ज चुकाने के लिए किया। यही नहीं, प्रोड्यूसर ने कंपनी के 80 फीसदी स्टाफ को भी निकाल दिया है।

पूजा एंटरटेनमेंट बॉलीवुड के बड़े प्रोडक्शन हाउस में से एक रही है और पिछले 4-5 दशकों में इसके बैनर तले कई हिट फिल्में बनाई गईं। इनमें ‘हीरो नंबर वन’, ‘बीवी नंबर वन’, ‘बड़े मियां छोटे मियां’, ‘मिशन रानीगंज’, ‘जवानी जानेमन’ और ‘बेल बॉटम’ जैसी फिल्में शामिल हैं।

लेकिन कई उतार-चढ़ाव देख चुकी पूजा एंटरटेनमेंट को अब बड़े वित्तीय संकट से उबारने के लिए Vashu Bhagnani ने इसके सात मंजिला ऑफिस को बेच दिया है। फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है कि इसे कितने रुपयों में बेचा गया और किसने खरीदा। ‘बॉलीवुड हंगामा’ की रिपोर्ट के अनुसार, इस बिल्डिंग को तोड़कर इसकी जगह एक लग्जरी आवासीय प्रोजेक्ट बनाया जाएगा।

सूत्रों के मुताबिक, वाशु भगनानी ने लगभग 80 फीसदी कर्मचारियों को निकाल दिया है और ऑफिस को जुहू में दो बेडरूम के फ्लैट में ट्रांसफर कर लिया है। रिपोर्ट में बताया गया है कि छंटनी जनवरी 2024 में तब शुरू हुई जब टाइगर श्रॉफ स्टारर ‘जगन शक्ति’ को फ्लोर्स पर लाने की दो साल तक जद्दोजहद चली और फिर भी डिब्बाबंद हो गई। अप्रैल 2024 में खासकर ‘बड़े मियां छोटे मियां’ की रिलीज के बाद वर्कफोर्स को और कम कर दिया गया।

यह घटनाक्रम ‘बड़े मियां छोटे मियां’ के बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप होने के बाद हुआ है। 350 करोड़ रुपये के बजट में बनी यह फिल्म सिर्फ 59.17 करोड़ ही कमा सकी थी। इससे प्रोडक्शन हाउस को 125-150 करोड़ रुपये का भारी नुकसान हुआ था। वाशु भगनानी और जैकी भगनानी अब पूजा एंटरटेनमेंट को फिर से पुराने अवतार में लाने की पूरी कोशिशों में जुट गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *