वोडाफोन ने 15,300 करोड़ रुपये में इंडस टावर में 18 पर्सेंट बेची हिस्सेदारी

मुंबई- ब्रिटेन की दूरसंचार कंपनी वोडाफोन (Vodafone) ने टावर कारोबार से जुड़ी इंडस टावर्स (Indus Towers) में 18 प्रतिशत हिस्सेदारी 15,300 करोड़ रुपये में बेच दी है। वोडाफोन ने बुधवार को कहा कि वह इस राशि के बड़े हिस्से का उपयोग भारत में कंपनी की परिसंपत्तियों के एवज में बैंक से लिए गए 1.8 अरब यूरो के बकाया ऋण का भुगतान करने में करेगी।

वोडाफोन ने एक बयान में कहा, “वोडाफोन ग्रुप पीएलसी ने इंडस टावर्स लिमिटेड में 48.47 करोड़ शेयर बेच दिए। इस बिक्री से मिली राशि का विशेष तौर पर इस्तेमाल वोडाफोन की भारतीय परिसंपत्तियों पर बैंकों से लिए गए 1.8 अरब यूरो के बकाया कर्ज को चुकाने में किया जाएगा।”

इस शेयर बिक्री के बाद इंडस टावर्स में वोडाफोन की हिस्सेदारी घटकर 3.1 प्रतिशत रह गई है। इस बीच, भारती एयरटेल ने लगभग 2.69 करोड़ शेयरों के अधिग्रहण के साथ इंडस टावर्स में अपनी हिस्सेदारी एक प्रतिशत बढ़ा कर करीब 49 पर्सेंट कर ली है। एयरटेल (Airtel) ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा, “इंडस टावर्स के 2.7 करोड़ शेयरों के अधिग्रहण के लिए विशेष समिति के अनुमोदन के बाद कंपनी ने बाजार में लगभग 2.69 करोड़ यानी एक प्रतिशत इक्विटी शेयरों का अधिग्रहण किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *