एअर इंडिया भी अब विस्तारा की तर्ज पर शुरू करेगी प्रीमियम इकनॉंमी सीट

मुंबई- टाटा समूह की एयर इंडिया ने अपने पहले मोडिफाइड A320neo प्लेन के फीचर का ऐलान किया है। इसके जरिए एयर इंडिया अपने नैरो-बॉडी बेड़े में नए और यूनीक कॉन्फिगरेशन ऑफर कर रही है। एयर इंडिया का दावा है कि इन नए शामिल विमानों के जरिए वो हवाई यात्रियों को मोनो क्लास, सभी इकोनॉमी कॉन्फिगरेशन में ऑपरेट होने वाले एयरक्राफ्ट का शानदार एक्सपीरिएंस देने वाली है।

एयर इंडिया ने एक्स पर एक पोस्ट के जरिए बताया कि हम तीन कैटेगरी के कॉन्फिगरेशन में अपने पहले 2 रीफिट A320neo प्लेन के साथ अपने बदलावों का एक नया पेज पलट रहे हैं। एयर इंडिया ने लिखा कि हमारी चुनिंदा घरेलू और छोटी दूरी की अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में बिजनेस क्लास (8 सीटें), बिल्कुल नई प्रीमियम इकोनॉमी (24 सीटें) और इकोनॉमी क्लास (132 सीटें) के आराम का आनंद ले सकते हैं।

एयर इंडिया ने केवल कन्फिगरेशन ही नहीं, बल्कि पोर्टेबल इलेक्ट्रोनिक डिवाइस होल्डर और USB चार्जिंग पॉइंट जैसे नए फीचर्स की एंट्री भी कराई है। ये काफी कुछ विस्तारा के A320neo एयरक्राफ्ट जैसा ही है। जानकारी के लिए बता दें कि टाटा की एक और एयरलाइन विस्तारा का मर्जर एयर इंडिया के साथ होने वाला है. मार्च 2025 तक ये विलय पूरा होगा।

एयरलाइन का इरादा अगले साल अपने फुल सर्विस एयरक्राफ्ट फ्लीट में इसे शामिल करने है। हालांकि इसकी लो-कॉस्ट वाली सब्सिडियरी एयरलाइन डुअल क्लास के प्लेन को शामिल कर रही है और बिजनेस क्लास केबिन को बिजनेस क्लास के रूप में बेच रही है।

बिजनेस केबिन में मूड लाइटिंग के साथ 40 इंच की एर्गोनोमिक सीटें, 7 इंच की गहरी रिक्लाइन के साथ एडजस्टेबल आर्मरेस्ट, फुटरेस्ट और बैकरेस्ट मौजूद हैं। पुश बटन के जरिए एक ट्रे टेबल में पोर्टेबल इलेक्ट्रोनिक डिवाइस (PED) होल्डर मिलता है जिसे एक्सपेंड किया जा सकता है और इसमें मल्टीपल चार्जिंग पॉइंट्स भी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *