पेटीएम का मूवी टिकटिंग सर्विस और इवेंट बिजनेस खरीद सकती है जोमैटो

मुंबई-ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो फिनटेक फर्म पेटीएम का मूवी टिकटिंग सर्विस और इवेंट बिजनेस खरीदने जा रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दोनों कंपनियों के बीच इस डील की बात फाइनल स्टेज में है। जोमैटो को इस डील के लिए पेटीएम को 1,500 करोड़ रुपए देने होंगे।

पेटीएम के साथ इस डील के जरिए जोमैटो फूड और ग्रोसरी के साथ-साथ एंटरटेनमेंट जैसी कैटेगरीज में कंज्यूमर डिमांड को पूरा करना चाहता है। अगर डील फाइनल हो जाती है, तो यह जोमैटो के लिए दूसरा सबसे बड़ा बायआउट होगा। इससे पहले कंपनी ने 2022 में क्विक कॉमर्स प्लेटफॉर्म ब्लिंकिट को 4,447 करोड़ रुपए में खरीदा था।

इस डील के साथ ही पेटीएम मूवी और पेटीएम इनसाइडर को मर्ज करके एक यूनिट बनाया जाएगा। इस सेगमेंट में जोमैटो की दिलचस्पी काफी समय से है, इसलिए यह डील के लिए यह फिट बैठता है। पेटीएम की पेरेंट कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस ने 2017 में इवेंट मैनेजमेंट कंपनी ओनली मच लाउडर (OML) बैक्ड ऑनलाइन टिकटिंग और इवेंट प्लेटफॉर्म इनसाइडर डॉट इन को 35 करोड़ में खरीदा था।

जोमैटो ने वित्त वर्ष 2023-24 की चौथी तिमाही में 175 करोड़ रुपए का मुनाफा दर्ज किया था। एक साल पहले की समान तिमाही यानी Q4FY23 में, जोमैटो को 188 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ था। ये लगातार चौथी तिमाही है जब कंपनी की कमाई हरे निशान यानी मुनाफे में रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *