एचपीसीएल के चेयरमैन पद के लिए 8 का इंटरव्यू, नहीं मिले योग्य उम्मीदवार

मुंबई- हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लि. यानी एचपीसीएल के चेयरमैन पद के लिए कोई उपयुक्त उम्मीदवार नहीं मिला है। सार्वजनिक उपक्रम चयन बोर्ड (पीईएसबी) ने हाल में एचपीसीएल के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक पद के लिए कुल 8 उम्मीदवारों का साक्षात्कार लिया था, लेकिन उसे कोई उम्मीदवार उपयुक्त नहीं लगा।

तीन साल में यह तीसरा मौका है जब बोर्ड को सरकारी क्षेत्र की पेट्रोलियम कंपनी के प्रमुख के पद के लिए कोई उपयुक्त उम्मीदवार नहीं मिला है। जिन लोगों का साक्षात्कार लिया गया उनमें एचपीसीएल के निदेशक के अलावा इंद्रप्रस्थ गैस के प्रबंध निदेशक भी शामिल थे। लेकिन कोई भी इस पद के लिए खरा नहीं उतर पाया। एचपीसीएल के वर्तमान चेयरमैन का पद एक सितंबर को खाली हो जाएगा। उस समय मौजूदा चेयरमैन पी के जोशी 60 साल की उम्र में सेवानिवृत्त हो जाएंगे।

पीईएसबी को इससे पहले इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन और ऑयल एंड नैचुरल गैस कॉरपोरेशन (ओएनजीसी) में शीर्ष पद के लिए कोई उपयुक्त व्यक्ति नहीं मिला था। इसके चलते आईओसी के प्रमुख का कार्यकाल सेवानिवृत्ति की उम्र पूरी होने के बाद एक साल बढ़ाया गया। वहीं ओएनजीसी का प्रभार एक सेवानिवृत्त कार्यकारी को सौंपा गया। इंडियन ऑयल के प्रमुख श्रीकांत माधव वैद्य का कार्यकाल 31 अगस्त तक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *