अब एक आईफोन से दूसरे फोन पर एक टैप में ही आप भेज सकेंगे पैसा

मुंबई- अब आप अपने आईफोन से दूसरे फोन पर एक टैप कर अमाउंट ट्रांसफर कर सकेंगे। इसके अलावा, पहली बार कॉल रिकॉर्डिंग और कस्टमाइज होम स्क्रीन जैसे फीचर्स का इस्तेमाल कर सकेंगे।

टेक कंपनी एपल ने सोमवार (10 जून) देर रात अपने वार्षिक इवेंट वर्ल्डवाइड डेवलपर्स कॉन्फ्रेंस (WWDC2024) में कई आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) टूल पेश किए। कंपनी अपने AI फीचर्स को ‘एपल इंटेलिजेंस’ कह रही है।

नए फीचर आईफोन 15 प्रो और आईफोन 15 प्रो मैक्स में इस्तेमाल किए जा सकेंगे। इसके अलावा M1 सिलिकॉन चिप वाले आईपेड और मैक में भी इन्हें यूज कर सकेंगे। वहीं, वॉइस असिस्टेंस फीचर ‘सिरी’ में चैट जीपीटी का इस्तेमाल कर सकेंगे।

कंपनी ने अपने सभी डिवाइसेस के ऑपरेटिंग सिस्टम iOS18, watchOS11, tvOS18, iPadOS18 और macOS Sequoia को अनवील किया और इनकी डीटेल्स शेयर की। अमेरिका के कैलिफोर्निया के क्यूपर्टिनो में ये इवेंट 14 जून तक चलेगा।

आईफोन-15 प्रो और उसके बाद के वर्जन में एपल इंटेलिजेंस अवेलेबल होगा। इस बीच, M1 और उसके बाद के चिपसेट वाले iPad यूजर्स नए AI फीचर पाने के लिए एपल इंटेलिजेंस यूज कर सकेंगे। एपल का कहना है कि हम अभी शुरुआत कर रहे हैं। एपल इंटेलिजेंस इस साल के आखिरी में iOS18, iPadOS18 और Mac Sequoia में आएगा।

iOS18 में यूजर्स को iPhone के एक्सपीरिएंस को पहले से कहीं ज्यादा पर्सनालाइज करने की सुविधा मिलेगी। इसमें आप होम स्क्रीन, लॉक स्क्रीन और कंट्रोल सेंटर को रीडिजाइन कर सकेंगे। एपल यूजर्स को अपनी होम स्क्रीन को कस्टमाइज करने की अनुमति दे रहा है। हालांकि, यह फीचर सालों से एंड्रॉयड डिवाइस पर उपलब्ध है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *