जियो ने भी लाया यूपीआई, अब पेटीएम, फोन पे और गूगल को मिलेगी टक्कर

मुंबई- मुकेश अंबानी डिजिटल स्पेस में तेजी से अपनी पकड़ बना रहे हैं। हालांकि हकीकत यह है कि अभी तक भारत के ऑनलाइन पेमेंट मार्केट में भारतीय कंपनियों की गैरमौजूदगी है। हालांकि अब मुकेश अंबानी इस सेक्टर में एंट्री की तैयारी में है। इसके लिए मुकेश अंबानी एक सुपर ऐप Jio Finance ला रहे हैं। जिससे दिग्गज पेमेंट ऐप जैसे गूगल पे, फोनपे और पेटीएम को जोरदार झटका लग सकता है।

जियो का नया JioFinance App लॉन्च हो गया है। इसे जियो फाइनेंशियल सर्विस लिमिटेड की ओर से लॉन्च किया गया है। फिलहाल ऐप बीटा वर्जन में है। यह एक ऑल इन वन ऐप है, जिस पर फाइनेंस और डिजिटल बैंकिंग सर्विस मिलेंगी। इस ऐप पर सभी तरह की बैंकिंग सर्विस के साथ ही UPI पेमेंट की सुविधा मिलेगी। इसके अलावा बिल सेटलमेंट और इन्श्योरेंस एडवाइजरी मिलेगी। इस ऐप के जरिए लोन और होम लोन लिया जा सकेगा।

जियो फाइनेंस ऐप फिलहाल बीटा टेस्टिंग में है। मतलब कुछ चुनिंदा यूजर्स इसका इस्तेमाल कर पाएंगे। इसे गूगल प्ले स्टोर पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध करा दिया गया है। ऐप को यूजर फीडबैक के बाद फाइनली आम यूजर्स के लिए रोलआउट कर दिया जाएगा।

फिनटेक कंपनियों जैसे गूगल पे, फोनपे और पेटीएम ने पहले ही अपने ऐप को मार्केट में उतार दिया है। ऐसे में जियो फाइनेंस ऐप की सीधी टक्कर गूगल पे, फोनपे और पेटीएम से मानी जा रही है। बता दें कि जियो फाइनेंस ऐप पर एक जगह पर कई सारी सर्विस मिलेंगी, जो पेटीएम, फोनपे और गूगल पे ऑफर नहीं करते हैं। ऐसे में जियो फाइनेंस ऐप की एंट्री से हलचल बढ़ सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *