एनडीए में शामिल होते ही नायडू परिवार ने 5 दिन में कमाए 870 करोड़ रुपये

मुंबई- चंद्रबाबू नायडू परिवार की संपत्ति पिछले 5 दिनों में 870 करोड़ रुपये बढ़ी है। हेरिटेज फूड्स के शेयरों में इस दौरान 55 फीसदी का उछाल आने से ऐसा हुआ है। नायडू फैमिली इस कंपनी में प्रमोटर है। हाल ही में हुए आंध्र प्रदेश विधानसभा और लोकसभा चुनावों में टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू का शानदार प्रदर्शन रहा है। इसने हेरिटेज फूड्स के शेयरों को नई ऊंचाई पर पहुंचा दिया है।

हेरिटेज फूड्स दूध और दूध से बने उत्पाद बेचती है। इनमें दही, घी, पनीर, फ्लेवर्ड मिल्क और इम्यूनिटी मिल्क समेत अन्य प्रोडक्ट शामिल हैं। देश के 11 राज्यों में 15 लाख से ज्‍यादा परिवार कंपनी के डेयरी प्रोडक्‍टों का इस्तेमाल करते हैं।

पिछले पांच सत्रों में हेरिटेज फूड्स के शेयरों में 55 फीसदी की शानदार बढ़त दर्ज की गई है। कंपनी का शेयर 3 जून को 424 रुपये पर ट्रेड कर रहा था। यह एग्जिट पोल में नायडू की तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा) की संभावित जीत के बाद से बढ़कर शुक्रवार को 661.25 रुपये के ऑल-टाइम हाई पर बंद हुआ। चंद्रबाबू नायडू परिवार के सदस्यों की नेटवर्थ इस तेजी के दौर में काफी बढ़ गई।

चुनाव परिणामों के नायडू के पक्ष में आने के चलते हेरिटेज फूड्स का बाजार पूंजीकरण इस सप्ताह 2,400 करोड़ रुपये से अधिक बढ़ा। कंपनी का बाजार पूंजीकरण (एम-कैप) 7 जून को 6,136 करोड़ रुपये हो गया। यह एक सप्ताह पहले 3,700 करोड़ रुपये था। स्टॉक एक्सचेंज के डेटा के अनुसार, नायडू परिवार की कंपनी में 35.7 फीसदी हिस्सेदारी है।

चंद्रबाबू नायडू की पत्नी भुवनेश्वरी के पास कंपनी में 24.37 फीसदी हिस्सेदारी है। जबकि बेटे लोकेश और बहू ब्राह्मणी के पास 10.82 फीसदी और 0.46 फीसदी हिस्सेदारी है। नायडू के पोते देवांश के पास इसमें 0.06 फीसदी हिस्सेदारी है।

सामूहिक रूप से परिवार की नेटवर्थ एक सप्ताह पहले के 1,319 करोड़ रुपये से बढ़कर 2,190 करोड़ रुपये हो गई। यानी परिवार की दौलत में 870 करोड़ रुपये का इजाफा हुआ। 7 जून को हेरिटेज फूड्स के शेयर एनएसई पर 10 फीसदी बढ़कर 661.25 रुपये पर बंद हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *