एअर इंडिया में आसमान में यात्री ने इमर्जेंसी दरवाजा खोलने की कोशिश की

मुंबई- हवाई जहाज में चढ़ के भी लोग कैसी-कैसी हरकतें करने लगते हैं। अब कोझिकोड के नादकुंडी को ही देखिए। वह कोझिकोड से बहरीन जाने के लिए एयर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express) की फ्लाइट में सवार हुआ। विमान के आसमान में पहुंचते ही उसने कारनाम शुरू कर दिया। केबिन क्रू और सहयात्रियों से मारपीट के साथ ही वह विमान का दरवाजा खोलने पर आमादा हो गया।

खबर में बताया गया है कि कोझिकोड से बहरीन जाने वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान में केबिन क्रू पर हमला करने और विमान का दरवाजा खोलने की कोशिश करने के आरोप में 25 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। सहार पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि शनिवार को यहां छत्रपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे (सीएसएमआईए) पर विमान की आपातकालीन लैंडिंग के बाद आरोपी अब्दुल मुसाविर नादुकंदी को गिरफ्तार कर लिया गया।

यह घटना बीते शनिवार की है। केरल का रहने वाला नादुकंडी कोझिकोड से बहरीन जाने वाली फ्लाइट में सवार हुआ। विमान जब टेकऑफ के बाद आसमान में पहुंचा तो वह अपनी सीट से उठा और पीछे की तरफ चला गया। वहां जो केबिन क्रू खड़े थे, उसके साथ कथित तौर पर उसने मारपीट शुरू कर दी। वह विमान का पिछला दरवाजा खोलने पर आमादा था।

नादुकंडी को बड़ी मुश्किल से केबिन क्रू ने काबू में किया। फिर उस यात्री को उनकी सीट पर बिठाया गया। थोड़ी ही देर बाद वह अपने सहयात्रियों के साथ गाली-गलौज और मारपीट शुरू कर दी। यही नहीं, वह एयरक्राफ्ट के इमरजेंसी डोर खोलने की धमकी देने लगा। उस यात्री के व्यवहार की जानकारी विमान के पायलट को दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *