जियो फाइनेंशियल पर डिजिटल बैंकिंग, यूपीआई लेनदेन के साथ होम लोन भी

मुंबई- जियो फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड ने अपने जियोफाइनेंस ऐप का बीटा वर्जन शुरू किया है। ऐप पर यूजर को डिजिटल बैंकिंग, यूपीआई ट्रांजैक्शन, बिल पेमेंट और इंश्योरेंस एडवाइजरी जैसी सर्विसेज मिलेंगी। म्यूचुअल फंड पर लोन लेने की सुविधा भी मिलेगी।

आने वाले समय में कंपनी अपने लोन सर्विसेज का विस्तार करेगी और इसे होम लोन तक आगे बढ़ाएगी। कंपनी इसे डेली फाइनेंस और डिजिटल बैंकिंग में क्रांति लाने वाला एक अत्याधुनिक प्लेटफॉर्म बता रही है। कंपनी यूजर इनपुट के आधार पर ऐप में सुधार करेगी।

इंश्योरेंस ब्रोकिंग: इसमें कार इंश्योरेंस, बाइक इंश्योरेंस, हेल्थ इंश्योरेंस और लाइफ इंश्यरोंस की सर्विस मिलेगी। कंपनी ने इन सर्विसेज के लिए ICICI लोंबार्ड, स्टार हेल्थ, डिजिट, HDFC एर्गो जैसी इंश्योरेंस कंपनियों के साथ पार्टनरशिप की है।

डिजिटल बैंकिंग: इसमें बिना पेपर वर्क के जियो पेमेंट बैंक में सेविंग अकाउंट ओपन करने की सर्विस मिलेगी। बस आधार कार्ड और पेन कार्ड से जीरो बैलेंस अकाउंट ओपन हो जाएगा। रिलायंस स्मार्ट पॉइंट पर कैश निकालने की सुविधा मिलेगी।

यूपीआई पेमेंट: पेटीएम, फोनपे, गूगल पे की तरह यूपीआई पेमेंट कर सकेंगे। वहीं बिजनेस ओनर्स को पेमेंट गेटवे की सुविधा मिलेगी। इस सर्विस के जरिए मर्चेंट कार्ड, यूपीआई, नेटबैंकिंग, वॉलेट जैसे डिजिटल मोड से पेमेंट एक्सेप्ट कर सकते हैं।

लोन सर्विस: म्यूचुअल फंड पर लोन से इसकी शुरुआत हो रही है। 9.9% के इंटरेस्ट रेट पर 10 मिनट के अंदर यूजर को लोन मिलेगा। ये प्रोसेसे पूरी तरह से डिजिटल है और प्रीपेमेंट का कोई चार्ज नहीं है। आने वाले समय में होम लोन भी मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *