इस इंश्योरेंस पॉलिसी में एक लाख का मिलेगा लोन, एक मिनट में मिलेगा पैसा

मुंबई- टाटा AIA लाइफ इंश्योरेंस ने एक नई सर्विस शुरू की है, जिसके जरिए पॉलिसी होल्डर्स तुरंत 1 लाख रुपए तक का लोन ले सकते हैं। यह सर्विस कस्टमर्स को कवरेज खोए बिना अपनी इंश्योरेंस पॉलिसी के अगेस्ड लोने लेने की सुविधा देती है।

कंपनी ने बताया है कि ये लोन MyDigiAccount पोर्टल के जरिए आसानी से लिया जा सकेगा। इसके जरिए 1 मिनट के अंदर कस्टमर के अकाउंट में लोन की राशि जमा हो जाएगी। हालांकि, पॉलिसी होल्डर्स चुनिंदा लाइफ इंश्योरेंस पॉलिसियों पर ही लोन ले सकेंगे।

टाटा AIA लाइफ इंश्योरेंस ने कहा कि यह सर्विस कम से कम पेपरवर्क के साथ तुरंत लोन मिलने के हिसाब से तैयार की गई है। इसमें 10.80% की सालाना ब्याज पर लोन मिलेगा। इसमें लोन लेने के लिए किसी भी तरह का कॉलेटरल और क्रेडिट चेक की जरूरत नहीं होती है।

अप्रैल 2024 में टाटा AIA लाइफ इंश्योरेंस ने बताया था कि उसका एसेट अंडर मैनेजमेंट (AUM) ₹1 लाख करोड़ को पार कर लिया है। कंपनी ने 3 साल से भी कम समय में अपने AUM को ₹50,000 करोड़ (अगस्त 2021) से दोगुना करके ₹1 लाख करोड़ कर लिया है। यह मजबूत बढ़ोतरी मजबूत इंडिविजुअल न्यू बिजनेस प्रीमियम (IWNBP), इनकम ग्रोथ और बेहतर निवेश परफॉर्मेंस से हुई है।

क्रेडिट स्कोर की जरूरत नहीं: जब आप किसी इंश्योरेंस पॉलिसी पर लोन लेते हैं, तो आपको क्रेडिट चेक से नहीं गुजरना पड़ता है। इसका मतलब है कि यदि आपका क्रेडिट स्कोर कम है या कोई क्रेडिट स्कोर नहीं है, तब भी आपको आसानी से लोन मिल जाएगा।

पर्सनल लोन के मुकाबले कम ब्याज दर: बीमा पॉलिसियों पर लोन की ब्याज दरें आम तौर पर क्रेडिट कार्ड या पर्सनल लोन जैसे अन्य प्रकार के लोन्स की तुलना में कम होती हैं। बीमा पॉलिसी पर लोन की ब्याज दर 10-13% हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *