चीनी मोबाइल से मुकाबले के लिए एपल ने आईफोन के 26,000 रुपये घटाए दाम

मुंबई- चीनी बाजार में अपने दबदबा को बनाए रखने के लिए अमेरिकी टेक दिग्गज Apple को कड़ी मेहनत करनी पड़ रही है। स्मार्टफोन बाजार में Huawei जैसी कंपनियों से कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करने के लिए Apple ने अपनी आधिकारिक Tmall साइट पर iPhone मॉडल्स पर बड़ी छूट देना शुरू कर दिया है।

20 मई से 28 मई तक चलने वाले इस डिस्काउंट ऑफर में कुछ खास iPhone मॉडल्स पर 2300 युआन (लगभग 26479 रुपये) तक की छूट दी जा रही है। गौर करने वाली बात ये है कि ये छूट फरवरी में दिए गए डिस्काउंट से कहीं ज्यादा है।

फरवरी में सबसे ज्यादा डिस्काउंट 1150 युआन का था, जबकि इस बार ये रकम 2300 युआन तक पहुंच गई है। सबसे ज्यादा छूट 1TB वाले iPhone 15 Pro Max मॉडल पर मिल रही है। वहीं, दूसरे मॉडल्स पर भी अच्छी खासी छूट है। उदाहरण के तौर पर, बेस मॉडल iPhone 15 के 128 GB वाले वर्जन पर 1400 युआन का डिस्काउंट दिया जा रहा है।

Huawei द्वारा पिछले महीने Mate 60 लॉन्च करने के बाद और अब इस महीने Pura 70 सीरीज लाने के बाद से चीनी बाजार में Apple पर प्रतिस्पर्धा का दबाव काफी बढ़ गया है। हालांकि, फरवरी में दिए गए डिस्काउंट से Apple को चीन में बिक्री कम होने की रफ्तार को थोड़ा धीमा करने में मदद मिली थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *