मुकेश अंबानी की जियो के शेयरों की जमकर पिटाई, हर दिन गिर रहा है शेयर

मुंबई- दिग्गज कारोबारी मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की कंपनी जियो फाइनेंशियल सर्विसेज (Jio Financial Services Ltd) के शेयर में लगातार गिरावट आ रही है। आज भी सुबह से शेयर गिरावट के साथ लाल निशान पर कारोबार कर रहा है। शेयर अपनी गिरावट के सभी रेकॉर्ड तोड़ चुका है। जियो फाइनेंशियल ने अपने एक महीने के पहले सपोर्ट लेवल को तोड़कर एक नया लो बनाया है।

शेयर में लगातार गिरावट से निवेशकों को हर दिन नुकसान उठाना पड़ रहा है। इस गिरावट की वजह शेयर में लगातार हो रही बिकवाली है। बीते 23 अप्रैल के बाद से जियो के शेयर में हर दिन गिरावट देखी जा रही है। यह शेयर कल भी गिरावट के साथ बंद हुआ था। बीते एक महीने में यह 6 फीसदी से ज्यादा नीचे गिर चुका है। शेयर दोपहर दो बजे के करीब 346.20 रुपये के स्तर पर कारोबार कर रहा है।

जियो फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड (JFS) की लिस्टिंग पिछले वर्ष 21 अगस्त को हुई थी। यह BSE पर 265 रुपये और NSE पर 262 रुपये पर लिस्ट हुआ था। 19 जुलाई के कारोबारी दिन के अंत में जिन-जिन शेयरहोल्डर्स के पास रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर्स थे, उन्हें 1:1 के रेश्यो में जियो फाइनेंशियल के शेयर मिले थे। रिलायंस इंडस्ट्रीज से डिमर्ज होने के बाद जियो फाइनेंशियल ने बीते 6 महीनों में निवेशकों को 63.51% का रिटर्न दिया है।

विश्लेषक के मुताबिक, स्टॉक में बड़ा मूवमेंट देखने को मिल रहा है। इस शेयर को लॉन्ग टर्म के लिए होल्ड करके रखा जा सकता है। शेयर जब 395 रुपये के लेवल से ऊपर निकलेगा तो इसमें स्ट्रांग मोमेंटम देखने को मिलेगा। इसके बाद इसमें 450 तक के लेवल देखने को मिल सकते हैं।

जियो फाइनेंशियल सर्विसेज ने पिछले दिनों अपनी चौथी तिमाही के नतीजे जारी किए थे। जनवरी-मार्च तिमाही में जियो फाइनेंशियल का नेट प्रॉफिट सालाना आधार पर 6 फीसदी बढ़कर 310 करोड़ रुपये रहा है। चौथी तिमाही में कंपनी की शुद्ध ब्याज आय (NII) 280 करोड़ रुपये रही। वहीं कुल ब्याज आय 418 करोड़ रुपये और टोटल रेवेन्यू 418 करोड़ रुपये रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *