15 रुपये का शेयर पहुंच गया 3,800 रुपये पर, जानिए कहां तक जाएगा भाव

मुंबई- शेयर बाजार में कई ऐसे स्टॉक्स हैं जिन्होंने निवेशकों को लखपति से करोड़पति बना दिया है। इन शेयरों ने निवेशकों को छप्परफाड़ रिटर्न दिया है। निवेशक इन शेयरों को बेचने के लिए तैयार नहीं है। इन शेयरों में लगातार शानदार तेजी देखने को मिल रही है। ऐसा ही एक शेयर केईआई इंडस्ट्रीज (KEI Industries Limited) का है। इस शेयर में तूफानी तेजी बनी हुई है।

कभी 15 रुपये के स्तर पर ट्रेड कर रहे इस शेयर के भाव अब 3800 रुपये के पार हो चुके हैं। इस शेयर ने निवेशकों को उम्मीद से बढ़कर रिटर्न दिया है। लॉन्ग टर्म में निवेश करने वालों को मुनाफा ज्यादा हुआ है। कंपनी का मार्केट कैप 35 हजार करोड़ रुपये के पार पहुंच चुका है। पिछले 10 वर्षों में इस शेयर में निवेशकों को 27 हजार फीसदी से ज्यादा का रिटर्न मिला है।

कंपनी का मुनाफा भी तेजी से बढ़ा है। निवेशकों को उम्मीद है कि आने वाले समय में इस शेयर में और तेजी देखने को मिल सकती है। केईआई इंडस्ट्रीज बिल्डिंग बनाने, डिफेंस, टेलीकम्यूनिकेशन, कैबल्स और स्टेनलेस स्टील वायर बनाने के क्षेत्र में काम करती है. कंपनी रिटेल और इंस्टीट्यूशनल सेगमेंट्स में एक्स्ट्रा हाई वॉल्टेज, मीडियम वॉल्टेज और लो वॉल्टेज पावर केबल्स बनाने का काम भी करती है।

11 मई साल 2012 कंपनी का शेयर 14.95 रुपये के स्तर पर कारोबार कर रहा था। इस दौरान अगर किसी निवेशक ने इस शेयर में पैसे लगाए होते तो आज वह करोड़पति होता। केईआई इंडस्ट्रीज के शेयर कल 3,884.95 रुपये के स्तर पर बंद हुए हैं। पिछले एक महीने में शेयर ने निवेशकों को 10 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न दिया है। वहीं बीते 6 महीने की बात करें तो स्टॉक में निवेशकों को 57.14 प्रतिशत का रिटर्न मिला है।

पिछले एक साल में केईआई इंडस्ट्रीज का शेयर 106 फीसदी से ज्यादा उछला है। बीते 5 वर्षों में निवेशकों को 861.15 फीसदी का शानदार रिटर्न मिला है। केईआई इंडस्ट्रीज देश की तीसरी सबसे बड़ी वायर एंड केबल्स कंपनी बन गई है। कंपनी का मार्केट कैप 35 हजार करोड़ के पार पहुंच गया है। जानकारों के मुताबिक, नए प्रोडक्ट का फायदा कंपनी को मिल रहा है। कंपनी का मुनाफा तेजी से बढ़ रहा है। इसी के साथ ही, कर्ज में बड़ी गिरावट देखने को मिल रही है। निवेशकों को उम्मीद है कि आने वाले समय में शेयर में और तेजी देखने को मिल सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *