भाजपा को वरुण गांधी ने जमकर दुत्कारा, कहा रायबरेली से मैं नहीं लड़ूंगा

मुंबई- भाजपा ने पीलीभीत से मौजूदा सांसद वरुण गांधी का टिकट काटकर योगी के मंत्री जितिन प्रसाद को प्रत्याशी बनाया है। वहीं, रायबरेली सीट पर प्रियंका गांधी वाड्रा के चुनाव लड़ने की अटकलें तेज हैं। भाजपा रायबरेली लोकसभा सीट पर गांधी बनाम गांधी कराना चाह रही थी, लेकिन वरुण गांधी ने पार्टी के ऑफर को ठुकरा दिया है।

वरुण गांधी के करीबी सूत्रों ने बताया कि भाजपा ने उन्हें रायबरेली लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ने का ऑफर दिया था, जिसे उन्होंने ठुकरा दिया है। सूत्रों ने दावा किया है कि वरुण गांधी ने एक सप्ताह तक इस पर विचार करने के बाद आखिर में रायबरेली से चुनाव लड़ने के ऑफर को इनकार कर दिया है।

सूत्रों के अनुसार, भाजपा नेतृत्व की ओर से वरुण गांधी से संपर्क किया गया और उन्हें रायबरेली सीट से चुनाव लड़ने का ऑफर दिया। इस पर वरुण गांधी ने विचार करने के लिए समय मांगा। हाल ही में वरुण गांधी ने रायबरेली से चुनाव लड़ने का ऑफर को इनकार कर दिया।

सूत्रों के अनुसार, आंतरिक सर्वे में दिनेश सिंह, ब्रजेश पाठक, विनय कटियार जैसे संभावित प्रत्याशियों पर पार्टी के पक्ष में नहीं आते हुए दिखाई दिए। जिसके बाद वरुण गांधी को रायबरेली सीट से लड़ने के लिए कहा गया, लेकिन वरुण गांधी ने इस सीट से चुनाव लड़ने से मना कर दिया। बता दें कि रायबरेली सीट कांग्रेस का गढ़ मानी जाती है। यहां से सोनिया गांधी लगातार चार बार सांसद रही हैं। मोदी लहर में भी सोनिया गांधी अपनी सीट बचाने में कामयाब रही थीं। इस बार सोनिया गांधी यहां से चुनाव नहीं लड़ रही हैं। सोनिया गांधी राजस्थान से राज्यसभा पहुंच गई हैं। अभी तक किसी भी पार्टी ने रायबरेली सीट पर अपना उम्मीदवार नहीं उतारा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *