महिंद्रा फाइनेंशियल में 150 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी, कंपनी ने टाला रिजल्ट

मुंबई- महिंद्रा ग्रुप की फाइनेंस कंपनी महिंद्रा फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड में 150 करोड़ रुपए फ्रॉड पकड़ा गया है। ये फ्रॉड कंपनी की नॉर्थ ईस्ट रीजन की शाखा में हुआ है। फ्रॉड सामने के कारण कंपनी ने अपने चौथी तिमाही के नतीजे टाल दिए हैं। इसके साथ ही कंपनी ने होने वाली बोर्ड बैठक को भी टाल दिया है।

फ्रॉड की खबरों का असर कंपनी के शेयरों पर देखने को मिल रहा है। कंपनी का शेयर मंगलवार को करीब 5 फीसदी तक लुढ़क गया है। महिंद्रा फाइनेंशियल सर्विसेज ने स्टॉक एक्सचेंज को दी गई जानकारी में कहा कि मार्च 2024 की तिमाही के नतीजे जो कि 23 अप्रैल को घोषित किए जाने थे। उन्हें टाला जा रहा है। साथ ही आज होने वाली बोर्ड बैठक भी फिलहाल नहीं होगी।

कंपनी द्वारा दी गई जानकारी में बताया कि कंपनी की नॉर्थ ईस्ट शाखा में रिटेल वाहन लोन से जुड़ा एक मामला पकड़ा गया है। कंपनी द्वारा वितरित रिटेल वाहन लोन के संबंध में धोखाधड़ी में केवाईसी दस्तावेजों की जालसाजी शामिल थी, जिससे कंपनी के धन का गबन हुआ। फिलहाल कंपनी इस मामले की जांच कर रही है। इस फ्रॉड का अनुमानित आकार 150 करोड़ रुपए तक हो सकता है। दिसंबर तिमाही में कंपनी ने 623 करोड़ रुपए का मुनाफा दर्ज किया था। इस दौरान कंपनी की आय 4,100 करोड़ रुपए रही थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *