यह महिला व्हील चेयर पर मुर्दे को लेकर बैंक पहुंची लोन लेने, हुई गिरफ्तार

मुंबई-ब्राजील में आजकल एक वीडियो राष्ट्रीय बहस का मुद्दा बना हुआ है। आरोप है कि एक महिला व्हीलचेयर में एक डेड बॉडी को लेकर लोन लेने बैंक पहुंच गई। इस घटना का फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और इसे लेकर पूरे देश में इस पर खलबली मची हुई है।

पुलिस ने महिला को हिरासत में ले लिया है। पुलिस का कहना है कि महिला 3,000 डॉलर का लोन निकालना चाहती थी। बैंक ने इस लोन को अप्रूव कर दिया था लेकिन इसके लिए बुजुर्ग आदमी के साइन चाहिए थे। महिला का दावा था कि व्हीलचेयर में बैठे व्यक्ति उसके अंकल हैं। जब वह बैंक पहुंची तो एक अटेंडेंट ने उसका वीडियो बना लिया। व्हीलचेयर पर बैठा व्यक्ति कोई हरकत नहीं कर रहा था लेकिन महिला उससे बात करके यह जताने की कोशिश कर रही थी कि जैसे वह जिंदा है।

महिला रियो डी जेनेरियो में Itau Bank में पहुंची थी। वीडियो में दिख रहा है कि महिला व्हीलचेयर पर बैठे व्यक्ति से बात कर रही है। वह कह रही है, ‘अंकल आप सुन रहे हैं। आपको साइन करना है। अगर आप साइन नहीं करेंगे तो हमारे पास कोई रास्ता नहीं है। मैं आपकी तरफ से साइन नहीं कर सकती हूं। केवल आप ही साइन कर सकते हैं। मुझे जो करना है वो मैं करूंगी। इस पर साइन कर दीजिए ताकि आप मुझे और सिरदर्द न दे पाएं। मैं अब और ज्यादा बर्दाश्त नहीं कर सकती हूं।’ इस पर एक बैंक अटेंडेंट कहता है, ‘मुझे लगता है कि वह अच्छा महसूस नहीं कर रहे हैं।’ इस पर दूसरा अटेंडेंट सहमति जता रहा है।

रियो की सिविल पुलिस के चीफ ने कहा कि बैंक अटेंडेंट्स ने फिर एंबुलेंस को बुलाने का फैसला किया। जब मेडिकल टीम आई तो उन्होंने व्हीलचेयर पर बैठे व्यक्ति की जांच की। उनका कहना था कि उसकी मौत कुछ घंटे पहले ही हो चुकी है। पुलिस महिला और मृत व्यक्ति के रिश्ते की जांच कर रही है। महिला के वकील का कहना है कि पुलिस का कहानी झूठी है। बुजुर्ग जब बैंक आए थे तो वह जिंदा थे। उनकी मौत से महिला को गहरा झटका लगा और उसे इलाज की जरूरत पड़ी। पुलिस का कहना है कि वह मामले की जांच कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *