यह हैं दुनिया की सबसे खूबसूरत इन्फ्लूएंसर, 8 लाख रुपये महीने कमाती हैं

मुंबई- पूरी दुनिया में एताना की चर्चा है। उनकी खूबसूरती देखते ही बनती हैं। वह हर महीने करीब 8 लाख रुपये कमाती हैं। उनका पता स्‍पेन का बार्सिलोना है। उम्र 24 साल है। सोशल मीडिया पर उनकी जबर्दस्‍त फॉलोइंग है। लोग उनके गुलाबी बालों पर फिदा हैं। लेकिन, अफसोस वह इंसान नहीं हैं। उन्‍हें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) की मदद से बनाया गया है। वह स्‍पेन की पहली एआई मॉडल हैं। एताना को बनाने का श्रेय ‘द क्‍लूलेस’ के क्रिएटर रूबेन क्रूज को जाता है। यह एआई मॉडल उन्‍हीं के दिमाग की उपज है।

क्रूज और उनकी टीम मॉडलों और उनके नखरों से खुश नहीं थे। उनके कारण एजेंसी को कई अपने कई प्रोजेक्‍ट हाथ से धोने पड़े। कई बार ऐसा भी हुआ कि डिजाइन के बजाय बड़े मॉडलों की लापरवाही और गलती की कीमत उन्‍हें चुकानी पड़ी।

एताना की वर्चुअल प्रेजेंस को ट्रेडिशनल मॉडल दूर-दूर तक नहीं छू सकते हैं। दरअसल, क्रूज की टीम ऐसा एआई मॉडल तैयार करना चाहती थी तो रियल दिखे। काफी प्रयासों के बाद उन्‍हें इसमें सफलता मिल गई। एताना कई बड़े ब्रांडों का चेहरा हैं। उनके प्रशंसकों की संख्या दिनोंदिन बढ़ती जा रही है। इंस्टाग्राम पर एताना के 1,21,000 से ज्‍यादा फॉलोअर्स हैं। उनका प्रभाव इंटरनेट तक सीमित नहीं है।

एआई मॉडल को जीवंत बनाने के लिए रूबेन क्रूज का ग्रुप काफी मशक्‍कत करता है। एताना की साप्ताहिक गतिविधियों और ट्रैवल स्‍पॉट का बहुत सावधानी से चयन किया जाता है। इसका मकसद एताना के फैन बेस की दिलचस्‍पी बनाए रखना है। ऐताना महज एक तस्वीर से कहीं ज्‍यादा हैं। वह लोगों को फिटनेस के लिए प्रेरित करती हैं। उनके व्यक्तित्व को जानबूझकर दर्शकों को जोड़ने के लिए गढ़ा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *