बायजू सीईओ ने महज 7 महीने में दिया इस्तीफा, रवींद्रन संभालेंगे जिम्मेदारी

मुंबई- बायजूस को चलाने वाली थिंक एंड लर्न के सीईओ अर्जुन मोहन ने इस्तीफा दे दिया है। सितंबर में मृणाल मोहित के जाने के बाद बायजू ने अर्जुन को सीईओ घोषित किया था।अब कंपनी ने संस्थापक रवींद्रन बायजू रोजाना की गतिविधियों की जिम्मेदारियां संभालेंगे। मोहन बाहरी सलाहकार की भूमिका निभाएंगे।

कंपनी ने कहा, बायजू अपने कारोबार को 3 विभागों -लर्निंग ऐप, ऑनलाइन क्लासेस एंड ट्यूशन सेंटर और टेस्ट प्रिपरेशन के तौर पर चलाएगी। इनमें से प्रत्येक यूनिट में अलग-अलग लीडर होंगे, जो लाभप्रदता सुनिश्चित करने के लिए कारोबार को स्वतंत्र रूप से चलाएंगे। बायूज रवींद्रन ने कहा, यह पुनर्गठन बायजू 3.0 की शुरुआत का प्रतीक है।

थिंक एंड लर्न के बहुलांश शेयरधारकों ने अधिकृत शेयर पूंजी को बढ़ाने के कंपनी के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। कंपनी ने राइट इश्यू के जरिये 20 करोड़ डॉलर जुटाए थे। इससे पहले 29 मार्च को हुई ईजीएम का कंपनी के निवेशकों के एक समूह ने विरोध किया था। कंपनी ने कहा, 29 मार्च, 2024 को असाधारण आम बैठक में प्रस्ताव के लिए कुल पड़े वोटों के 55 प्रतिशत के बहुमत से मंजूरी दी गई। इससे कंपनी को नकदी जुटाने में मदद मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *