सलमान खान की हत्या करने आए दो हमलावरों ने घर पर चलाई 5 गोलियां

मुंबई- बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान के घर पर फायरिंग करने वाले दोनों हमलावरों का चेहरा सामने आ गया है। इनकी नई तस्वीर सामने आई है, जो सीसीटीवी फुटेज से पुलिस को मिली है। इन्हें पकड़ने के लिए पुलिस ने तस्वीरों को हर पुलिस स्टेशन पर सर्कुलेट कर दिया है। ये भी बताया जा रहा है कि दोनों हमलावर मुंबई से भागने की फिराक में हैं। ऐसे में पुलिस हर चप्पे-चप्पे पर इनकी तलाश में जुट गई है।

मालूम हो कि Salman Khan के मुंबई के बांद्रा स्थित घर ‘गैलेक्सी अपार्टमेंट’ में 14 अप्रैल की सुबह 4 बजकर 55 मिनट पर गोलीबारी हुई। दो अज्ञात शख्स बाइक पर सवार होकर सलमान के घर के सामने से गुजरे और 4 से 5 राउंड फायरिंग करते हुए फरार हो गए। ये गोलियां वहां बरसाई गईं, जहां सलमान हर खास मौके पर बालकनी में आते हैं और फैंस उनका दीदार कर पाते हैं।

सूत्र बताते हैं कि लाल टी-शर्ट वाला संदिग्ध व्यक्ति विशाल उर्फ कालू है, जिसकी शक्ल गुरग्राम में स्क्रैप डीलर सचिन की हत्या के बाद से फरार आरोपियों की लिस्ट में शामिल है। वो बिश्नोई गैंग के राजस्थान में रहने वाले गैंगस्टर रोहित गोदारा के लिए काम (शूटर) करता है। केंद्रीय एजेंसियों ने भी मुंबई पुलिस को दोनों आरोपियों के बारे में कुछ इनपुट शेयर किए हैं। दोनों की तलाश जारी है।

सलमान खान पर हुए हमले के बाद पुलिस एक्शन में है और 15 टीमें बनाई गई हैं, जो अलग-अलग एंगल पर जांच करेंगी। एजेंसियों को शूटर्स को लेकर अहम सुराग भी मिले हैं। एक शूटर हरियाणा तो दूसरे के राजस्थान से जुड़े होने की बात सामने आ रही है। साथ ही गैंगस्टर्स लॉरेंस बिश्नोई से जुड़े राजस्थान के कुख्यात गैंगस्टर रोहित गोदारा का नाम भी सामने आया है, जिसकी गैंग ने सलमान के घर पर हमला करने के लिए शूटर्स अरेंज किए।

राजस्थान के गोगामेड़ी हत्याकांड से जुड़े रोहित के खिलाफ इंटरपोल नोटिस जारी हो गया है। मुंबई के साथ-साथ दिल्ली की पुलिस भी एक्टिव हो गई है। दोनों हमलावरों की फोटोज सारे पुलिस स्टेशन पर सर्कुलेट कर दी गई हैं।

बांद्रा पुलिस ने दो अज्ञात शख्स के खिलाफ IPC की धारा 307 (हत्या की कोशिश करने) और आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है। सलमान के सिक्योरिटी गार्ड के बयान के आधार पर FIR दर्ज हुई है। सलमान के घर पर हमला करने के बाद हमलावरों ने बाइक माउंट मैरी चर्च के पास ही छोड़ दी और वहां से भाग निकले।

इस हमले के बाद पुलिस मुश्तैद हो गई। फिलहाल मामले की जांच जारी है। इन हमलावरों को पकड़ने के लिए पुलिस तलाश में जुट गई है। रिपोर्ट्स बता रही हैं कि गोलीबारी में 7.62 कैलिबर के हथियार का इस्तेमाल किया गया था। साल 1998 की बात है। सलमान जोधपुर में ‘हम साथ साथ हैं’ फिल्म की शूटिंग कर रहे थे। खाली समय में सलमान, सैफ अली खान, तब्बू, सोनाली बेंद्रे और नीलम कोठारी जीप से गांव और जंगल की तरफ निकल पड़े। गोली चलने की आवाज आई। गांववाले दौड़े। घटनास्थल पर जाकर पता चला कि काले हिरण का शिकार करने के बाद सभी भागने की फिराक में हैं।

चश्मदीदों ने सलमान का चेहरा पहचान लिया था। चूंकि बिश्नोई समाज काले हिरण की पूजा करते हैं, इसलिए गैंगस्‍टर तबसे ही उनकी जान के पीछे हाथ धोकर पड़ा है। ये मामला कोर्ट तक जा चुका है और अभी तक सलमान पर आरोप साबित नहीं हुए हैं। लॉरेंस ने एक बार कहा था कि अगर सलमान माफी मांग लेंगे तो वो उन्हें छोड़ देंगे। साल 2022 में सिंगर सिद्धू मूसेवाला को मारने के बाद साल 2023 में सलमान को धमकी भरा ईमेल भेजा। सलमान के पिता सलीम के नाम पर चिट्ठी भी आई। उनके पनवेल फार्महाउस में दो लोगों ने जबरन घुसने की कोशिश की और अब सलमान के घर के बाहर गोलियां चली हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *