भारतपे के पूर्व सह संस्थापक अशनीर ग्रोवर ने शुरू किया नया फिनटेक

मुंबई- भारतपे के सह-संस्थापक और पूर्व प्रबंध निदेशक अशनीर ग्रोवर (Ashneer Grover) एक बार फिर से फिनटेक सेक्टर में एंट्री करने को तैयार हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ग्रोवर ‘जीरोपे’ (ZeroPe) मेडिकल लोन ऐप के जरिए अपनी सेकंड इनिंग की शुरुआत करने वाले हैं।

ZeroPe को थर्ड यूनिकॉर्न (Third Unicorn) द्वारा विकसित किया गया है जो अभी टेस्टिंग मोड में है। थर्ड यूनिकॉर्न की स्थापना ग्रोवर ने भारतपे से बाहर निकलने के बाद की थी और 2023 में क्रिकपे (CrickPe) नामक एक गेमिंग प्लेटफॉर्म लॉन्च किया था।

जीरोपे ऐप दिल्ली स्थित गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी (NBFC) मुकुट फिनवेस्ट के साथ पार्टनरशिप में 5 लाख रुपये तक के इंस्टेंट प्री-अप्रूव्ड मेडिकल लोन की पेशकश करेगा। ZeroPe ऐप वेबसाइट के मुताबिक, इस सेवा का फायदा केवल भागीदारी वाले अस्पतालों में ही उठाया जा सकता है।

ग्रोवर सेवइन, क्यूब हेल्थ, आरोग्य फाइनेंस, नियोडॉक्स, फाइब, केंको और मायकरे हेल्थ जैसे व्यवसायों की बढ़ती श्रृंखला में लेटेस्ट एंट्री है जो मेडिकल बिलों और अन्य वैकल्पिक उपचारों के लिए इंस्टेंट फाइनेंसिंग सॉल्यूशन प्रोवाइड करता है।

ग्रोवर ने जनवरी 2023 में अपनी पत्नी Madhuri Jain Grover और चंडीगढ़ स्थित उद्यमी Aseem Ghavri के साथ थर्ड यूनिकॉर्न लॉन्च किया था। थर्ड यूनिकॉर्न ने ड्रीम11, मोबाइल प्रीमियर लीग (MPL) और Games24x7 के My11Circle जैसे प्रतिद्वंद्वियों को टक्कर देने के लिए CrickPe के साथ शुरुआत की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *