केवल चार महीने में ही इस शेयर ने एक लाख को बना दिया चार लाख रुपये

मुंबई- पिछले चार महीने में ही इरेडा के शेयर ने एक लाख को चार लाख रुपये बना दिया है। पिछले सप्ताह के आखिरी कारोबारी दिन यानी शुक्रवार को इरेडा के शेयर में उछाल देखने को मिला था। यह शेयर 11 फीसदी से ज्यादा के उछाल के साथ 176.45 रुपये पर बंद हुआ था। बीएसई और एनएसई ने इरेडा के शेयरों में सर्किट लिमिट को भी 5 फीसदी से बढ़ाकर 20 फीसदी कर दिया है।

पिछले 5 दिनों में शेयर 26.54 फीसदी उछले हैं। हालांकि अभी इरेडा के शेयर अपने रेकॉर्ड हाई लेवल से 18 फीसदी नीचे कारोबार कर रहे हैं। बता दें कि इरेडा का आईपीओ पिछले साल 21 नवंबर 2023 को सब्सक्रिप्शन के लिए खुला था। यह आईपीओ 23 नवंबर को बंद हुआ था। इस आईपीओ का प्राइस बैंड 30 से 32 रुपये था। यह शेयर 50 रुपये पर लिस्ट हुआ था।

इरेडा के शेयर ने निवेशकों को मालामाल कर दिया है। इस शेयर ने लिस्ट होने के बाद से निवेशकों को करीब 194 फीसदी का रिटर्न दिया है। इरेडा का मार्केट कैप बढ़कर करीब 47,425 करोड़ रुपये हो चुका है। इरेडा का शेयर बीते 29 नंवबर से अभी तक करीब 254 फीसदी का रिटर्न दे चुका है। अगर किसी ने इस दौरान इरेडा के शेयर में एक लाख रुपये का निवेश किया होता तो आज उसे करीब साढ़े तीन लाख रुपये का रिटर्न मिलता। हालांकि जिन्होंने इस शेयर को रेकॉर्ड स्तर पर खरीदा है, उन्हें अभी तक करीब 18 फीसदी का नुकसान भी हुआ होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *