जोमैटो शेयर ने एक साल में एक लाख को बनाया ढाई लाख, बनी रहेगी तेजी

मुंबई- भारत के सबसे बड़े फूड डिलिवरी एग्रीगेटर जोमैटो (Zomato) के शेयरों में कल जबरदस्त उछाल देखने को मिला। बेहतर कमाई की उम्मीदों के दम पर कमजोर बाजार में भी इंट्रा डे ट्रेड के दौरान इसके शेयर 191.80 के लेवल पर पहुंच गए, जो पिछले एक साल का सबसे बड़ा रिकॉर्ड है।

पिछले 15 दिनों का आंकड़ा देखा जाए तो फूड एग्रीगेटर प्लेटफॉर्म जोमैटो के शेयरों में करीब 29 फीसदी का उछाल दर्ज किया गया है। जबकि एक साल का आंकड़ा देखा जाए तो इसके शेयरों में करीब 270 फीसदी का जबरदस्त उछाल देखने को मिला है। 1 साल पहले इसके शेयर 51.70 रुपये पर ट्रेड कर रहे थे और आज यानी 5 अप्रैल 2024 को NSE पर 190.80 रुपये पर बंद हुए। इस साल में इसके शेयरों में 55 फीसदी का उछाल आया है।

एनालिस्ट एलारा कैपिटल (Elara Capital) के अनुसार, ज्यादा संख्या में रेस्तरां और व्यंजनों के मौजूद होने की वजह से क्विक सर्विस रेस्तरां (QSR) प्लेटफार्मों के मुकाबले कंपनी को डिलीवरी में प्रतिस्पर्धात्मक लाभ (competitive advantage) बना हुआ है। ब्रोकरेज फर्म ने अपनी खरीद (BUY) रेटिंग बरकरार रखी है लेकिन टारगेट प्राइस 181 रुपये से बढ़ाकर 227 रुपये कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *