अपोलो स्पैक्ट्रा और अपोलो वन ने लॉन्च किया प्रीमियर बुटीक हेल्थकेयर हब

मुंबई- अपोलो हेल्थ एण्ड लाईफस्टाइल लिमिटेड के तहत जाने-माने स्वास्थ्य सेवा प्रदाता अपोलो स्पैक्ट्रा हॉस्पिटल्स एवं अपोलो वन ने दिल्ली के करोल बाग स्थित पूसा रोड में अपने नए बुटीक हॉस्पिटल का लॉन्च किया। इस हॉस्पिटल का उद्घाटन टैनिस की दिग्गज खिलाड़ी सानिया मिर्ज़ा की मौजूदगी में हुआ।

अपोलो स्पैक्ट्रा को शॉर्ट स्टे सर्जरी में स्पेशलटी देखभाल के लिए जाना जाता है, वहीं अपोलो वन एआई आधारित प्रीवेन्टिव हेल्थकेयर समाधान उपलब्ध कराता है। यह बुटीक हॉस्पिटल सुपर-स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की टीम, कन्सलटेन्ट्स एवं आधुनिक तकनीकों के माध्यम से मरीज़ों की स्वास्थ्य संबंधी सभी ज़रूरतों के लिए वन-स्टॉप समाधान उपलब्ध कराएगा।

अपोलो हेल्थ एण्ड लाईफस्टाइल बोर्ड के चेयरमैन एमबीएन राव ने कहा,यह बुटीक हॉस्पिटल प्रीमियम हेल्थकेयर को सभी के लिए सुलभ बनाएगा। हॉस्पिटल में स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की टीम और आधुनिक सुविधाएं मरीज़ों को नए स्तर की देखभाल प्रदान करेंगी। हॉस्पिटल आधुनिक टेक्नोलॉजी एवं उपकरणों जैसे रोबोटिक सर्जिकल सिस्टम, डायग्नॉस्टिक सेवाओं और प्रीवेन्टिव हेल्थ प्रोग्रामों के माध्यम से मरीज़ों को सर्वश्रेष्ठ परिणाम देकर उनके अनुभव को पूरी तरह से बदल देगा।’’

अपोलो हेल्थ एण्ड लाईफस्टाइल के सीईओ श्रीराम अय्यर ने कहा, ‘‘यह युनिट प्रेसीज़न मेडिसिन, आधुनिक प्रीवेन्टिव केयर प्रोग्राम एवं सर्जिकल एक्सीलेन्स में विशेषज्ञ है। यह डायग्नॉस्टिक सेवाओं जैसे सीटी स्कैन, एक्स-रे, अल्ट्रासाउण्ड स्कैन और मैमोग्राफी आदि के साथ बीमारियां के जल्द निदान को सुनिश्चित करती है। अपोलो वन 180 मिनट के स्क्रीनिंग प्रोग्राम के साथ प्रभावी परिणाम देता है। तीव्र टर्नअराउण्ड टाईम के साथ यह प्रोग्राम सुनिश्चित करता है कि आपकी व्यस्त दिनचर्या में भी आपकी जांच अच्छी तरह हो जाए।

अपोलो पूसा रोड, अपोलो स्पैक्ट्रा हॉस्पिटल्स नेटवर्क का एक एक भाग है, जिसमें 20 से अधिक हॉस्पिटल्स शामिल हैं। जहां सर्वश्रेष्ट परिणामों के साथ 4,00,000 से अधिक सर्जिकल प्रक्रियाएं की जाती हैं। अपोलो स्पैक्ट्रा मरीज़ों की विभिन्न ज़रूरतों को पूरा करने के लिए सेवाओं की व्यापक रेंज पेश करता है जिसमें स्पेशलटीज़ जैसे आर्थोपेडिक्स एवं स्पाइन, जनरल एवं लैप्रोस्कोपिक सर्जरी, ईएनटी, गैस्ट्रोएंट्रोलोजी, बैरिएट्रिक एवं यूरोलोजी आदि शामिल हैं। 

हॉस्पिटल के एंडोस्कोपिक स्यूट की बात करें तो यहां कोलोनोस्कोपी, अपर एंडोस्कोपी, लैप्रोस्कोपी आदि के माध्यम से मरीज़ों को उत्कृष्ट गैस्ट्रो-एंट्रोलोजी सेवाएं उपलब्ध कराई जाती हैं। अपोलो वन अपनी आधुनिक सेवाओं जैसे अपोलो प्रो हेल्थ एवं एआई-पावर्ड प्रेडिक्टिव रिस्क स्कोर के साथ प्रीवेन्टिव हेल्थ चैक सेवाएं उपब्ध कराता है। अपोलो प्रो-हेल्थ विभिन्न बीमारियों जैसे कार्डियक, लंग, मैटाबोलिक फंक्शन डिसऑर्डर, कैंसर, गट जेनेटिक्स आदि के समय पर निदान को सुनिश्चित करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *