26 रुपये का शेयर पहुंचा 600 रुपये पर, यानी एक लाख का निवेश 23 लाख

मुंबई-कभी 26 रुपये का ये शेयर आज 600 रुपये के पार निकल चुका है। 4 साल में ही इस शेयर में बंपर उछाल देखने को मिला है। यह शेयर दिग्गज कारोबारी गौतम अडानी (Gautam Adani) की एक कंपनी का है। यह कंपनी अडानी पॉवर है।

अडानी पॉवर का शेयर कल 4 फीसदी से ज्यादा उछाल के साथ 643.10 रुपये के स्तर पर पहुंच गया। गौतम अडानी की कंपनी अडानी पॉवर के शेयर में लगातार तेजी देखी जा रही है। पिछले 5 दिनों शेयर 22 फीसदी से ज्यादा उछला है। वहीं बीते एक महीने में अडानी पॉवर के शेयर ने निवेशकों को 14 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न दिया है। बीते 6 महीने की बात करें तो इस शेयर ने निवेशकों को 74 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न दिया है।

साल 2020 में अप्रैल महीने में अडानी पॉवर के शेयर 26 रुपये के करीब ट्रेड कर रहे थे। इसके बाद से इसमें जोरदार तेजी देखने को मिली। आज यानी 4 अप्रैल 2024 को कंपनी के शेयर 643.10 के स्तर पर पहुंच चुके हैं। अडानी पॉवर का मार्केट कैपिटलाइजेशन 2.38 लाख करोड़ रुपये है। ये शेयर निवेशकों के लिए मल्टीबैगर साबित हुआ है।

अडानी पॉवर के शेयर में निवेशकों की अच्छी खरीदारी देखने को मिल रही है। पिछले पांच साल में इस शेयर ने निवेशकों को 1138 फीसदी का बंपर रिटर्न दिया है। अडानी पॉवर देश का सबसे बड़ा थर्मल पॉवर उत्पादक है। इसकी बिजनी उत्पादन क्षमता 13,650 मेगावॉट थर्मल है। इस शेयर में पैसा लगाने वालों को छप्परफाड़ रिटर्न मिला है। निवेशकों का पैसा कई गुना बढ़ गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *