एचडीएफसी बैंक में खाता तो सैलरी आने में हो सकती है देरी, बंद रहेगा एनईएफटी

मुंबई- आपका खाता एचडीएफसी बैंक में है तो एक अप्रैल को सैलरी मिलने में देरी हो सकती है। बैंक का कहना है कि एक अप्रैल को नेशनल इलेक्ट्रॉनिक फंड ट्रांसफर यानी एनईएफटी से लेनदेन नहीं होगा। ऐसे में अगर आप पैसा ट्रांसफर भी करना चाहते हैं तो वह भी नहीं होगा।

एचडीएफसी बैंक ने रविवार को ग्राहकों को ईमेल भेजकर कहा कि वित्त वर्ष का अंत होने के कारण एनईएफटी सुविधाएं बंद रहेंगी। अगर कुछ चुनिंदा ग्राहकों के लिए यह सुविधा उपलब्ध भी होगी तो भी उन्हें लेनदेन करने में देरी हो सकती है। इसलिए सोमवार को इस तरह के लेनदेन करने से बचें।

एचडीएफसी बैंक ने ग्राहकों से कहा है कि वे एनईएफटी के बजाय आईएमपीएस या आरटीजीएस या यूपीआई जैसे तरीकों से लेनदेन कर सकते हैं। इसी के साथ ज्यादातर राज्यों में बैंक की शाखाएं आज बंद भी रहेंगी। इसलिए शाखाओं में जाने से पहले एक बार पता कर लें। उधर, आरबीआई ने भी कहा है कि 2000 रुपये के नोट को एक अप्रैल को नहीं बदल पाएंगे। केंद्रीय बैंक का कहना है कि उसके सभी 19 कार्यालय सालाना हिसाब-किताब के लिए एक अप्रैल को बंद रहेंगे। इसलिए दो अप्रैल से नोट को बदला जा सकेगा।

वैसे एक अप्रैल को खाताबही के सालाना हिसाब-किताब के कारण सभी बैंकों की अधिकतर शाखाएं बंद रहती हैं। ऐसे में ग्राहकों को बैंक शाखाओं में जाने से पहले उनको इसका पता कर लेना चाहिए। बैंकों, एलआईसी और आयकर कार्यालय वित्त वर्ष के अंतिम दिन यानी शनिवार और रविवार को खुले थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *