ड्रीमफोक्स ने प्रोजेक्ट अक्षर के जरिये सरकारी स्कूलों के डिजिटल भविष्य को बनाया मजबूत

मुंबई- टेक इनेबल्ड ग्लोबल ट्रैवल एवं लाईफस्टाइल सेवा प्रदाता ड्रीमफोक्स ने आज गुरूग्राम के सेक्टर 57 स्थित टिगरा गांव के गवर्नमेन्ट मॉडल संस्कृति प्राइमरी स्कूल में छात्रों के लिए आधुनिक कम्प्यूटर लैब का उद्घाटन किया। कम्प्यूटर लैब की स्थापना कंपनी की कॉर्पोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व (सीएसआर) पहल- प्रोजेक्ट अक्षर के तहत की गई है, जिसका उद्देश्य स्थानीय स्कूलों के साथ साझेदारी में बालिकाओं की शिक्षा में सुधार लाना और उनके व्यापक विकास को सुनिश्चित करना है।

उद्घाटन समारोह का आयोजन चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक लिबेरथा कल्लट, ड्रीमफोक्स दिनेश नागपाल, प्रोमोटर एवं नॉन-एक्ज़क्टिव डायरेक्टर, ड्रीमफोक्स; गिया दीवान, सीएफओ ड्रीमफोक्स; और मुख्य अतिथि राकेश यादव की मौजूदगी में किया गया।

इस अवसर पर लिबेरथा कल्लट ने कहा, ‘‘हमारा मानना है कि शिक्षा प्रगतिशील समाज का आधार है और आज के डिजिटल दौर में टेक्नोलॉजी को सुलभ बनाना बेहद ज़रूरी है। इस कम्प्यूटर लैबकी स्थापना बालिकाओं के समग्रविकास को सुनिश्चित करने के लिए स्थानीय स्कूलों के साथ साझेदारी में उनकी शिक्षा को बढ़ावा देने के उद्देश्य से की गई है।

स्कूली छात्रों को ज़रूरी कौशल एवं ज्ञान के साथ सशक्त बनाकर उन्हें आधुनिक दुनिया के लिए तैयार करना इसका मुख्य उद्देश्य है। हमें उम्मीद है कि इससे छात्रों में उत्सुकता और सीखने की भावना विकसित होगी और वे अपनी पूर्ण क्षमता का लाभ उठाने में सक्षम होंगे।

ड्रीमफोक्स का प्रोजेक्ट अक्षर एक दीर्घकालिक पहल है जिसका उद्देश्य स्कूलों की बुनियादी सुविधाओं में सुधार लाना और छात्रों के लिए गुणवत्तापूर्ण शिक्षा को सुलभ बनाना है। कंपनी ने गुरूग्राम के अन्य स्कूलों में भी इस प्रोग्राम का विस्तार करने की योजना बनाई है जो समावेशी एवं एक समान समाज के निर्माण की कंपनी की प्रतिबद्धता की पुष्टि करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *