मुंबई के जियो वर्ल्ड गार्डेन का एक दिन का 15 लाख रुपये तक होता है किराया

मुंबई- मुंबई में बना जियो वर्ल्‍ड गार्डन अपनी भव्‍यता के लिए जाना जाता है। इसके मालिक देश के सबसे दौलतमंद व्‍यक्ति मुकेश अंबानी हैं। यह गार्डन 5 लाख वर्ग फुट में फैला है। गार्डन में तालाब, जलाशय और हरियाली इसकी खूबसूरती में चार चांद लगाते हैं। इसमें पहले ही कई बड़े इवेंट का आयोजन हो चुका है। रईसों का यह नया वेडिंग वेन्‍यू बनकर उभर रहा है।

आकाश अंबानी की श्लोका मेहता के साथ भव्य शादी यहीं हुई थी। इस गार्डन को आम लोग भी मामूली फीस देकर देख सकते हैं। तालाब और हरे-भरे पेड़ इसके आकर्षण को बढ़ाते हैं। दिलचस्प यह है कि मुकेश अंबानी के बेटे आकाश और श्लोका मेहता की शादी का वेन्‍यू यही था। जियो वर्ल्‍ड गार्डन बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में बना है। यह 5 लाख वर्ग फुट में फैला है। इसे पश्चिमी मुंबई का सबसे बड़ा ओपन-एयर टर्फ्ड वेन्‍यू बताया जाता है। मुंबई में यह सबसे बड़े आउटडोर मल्‍टीपर्पस क्षेत्रों में से एक है।

गार्डन में इंटरनेशनल कन्‍वेंशन सेंटर, होटल, दो मॉल (एक लक्जरी मॉल सहित), थिएटर, रूफटॉप ड्राइव-इन मूवी थिएटर, कमर्शियल ऑफिस और वाई-फाई कनेक्टिविटी सहित सभी जरूरी सुविधाएं हैं। पार्किंग स्‍पेस में एक समय में 2,000 कारों और एसयूवी को लगाया जा सकता है। जियो वर्ल्ड गार्डन ने कई मेगा इवेंट की मेजबानी की है। इनमें लैक्मे फैशन वीक, अरिजीत सिंह कॉन्सर्ट, एड शीरन कॉन्सर्ट, जियोवंडरलैंड और अन्य शामिल हैं।

जियो वर्ल्ड गार्डन किराये पर भी उपलब्ध है। ऑनलाइन मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, इसका रोज का किराया करीब 15 लाख रुपये है। इसमें टैक्‍स शामिल नहीं है। हालांकि, जिस दिन इवेंट नहीं होते हैं, उन दिनों पर लोग 10 रुपये की मामूली फीस का भुगतान करके कॉम्‍प्‍लेक्‍स का दौरा कर सकते हैं। यह स्थान कई हाई-प्रोफाइल इवेंट का स्थल रहा है। इसे विलासिता और प्रतिष्ठा का प्रतीक माना जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *