रिलायंस शेयर में 100 रुपये का निवेश बन सकता है 154 रुपये, यह है तरीका

मुंबई- देश की सबसे बड़ी निजी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर में बुधवार 27 मार्च 2024 के कारोबारी सत्र में शानदार तेजी रही है। इस तेजी की वजह है विदेशी ब्रोकरेज हाउस गोल्डमैन सैक्स इक्विटी रिसर्च की रिपोर्ट जिसमें ब्रोकरेज हाउस ने रिलायंस के स्टॉक में बुल केस में 54 फीसदी और बेस केस केस में 17.9 फीसदी के उछाल आने की भविष्यवाणी की है।

गोल्डमैन सैक्स ने निवेशकों को रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर को खरीदने की सलाह देते हुए अपनी रिपोर्ट में कहा कि रिलायंस का शेयर अगले 12 महीने में 3400 रुपये के लेवल को छू सकता है। इस रिपोर्ट के चलते रिलायंस का शेयर कारोबारी सत्र में 3.50 फीसदी के उछाल के साथ 2985 रुपये तक पहुंच गया।

गोल्डमैन सैक्स ने अपनी रिपोर्ट में कहा, रिलायंस इंडस्ट्रीज का स्टॉक दो परिस्थितियों में बाजार में आउटपरफॉर्म कर सकता है जिसमें रिटर्न्स का विस्तार और जियो और रिलायंस रिटेल जैसे नए बिजनेस में हिस्सेदारी बेचकर वैल्यू डिस्कवरी करना शामिल है। रिपोर्ट के मुताबिक पिछले दो वर्षों के दौरान ये दोनों ड्राइवर्स मौजूद नहीं थे जिसके चलते रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर ने अंडरपरफॉर्मेंस दिखाया है। पर हमारा अनुमान है कि आने वाले दिनों में रिटर्न्स में उछाल के साथ कंज्यूमर बिजनेस के संभावित लिस्टिंग के चलते वैल्यू अनलॉक करने में मदद मिलेगी।

गोल्डमैन सैक्स के मुताबिक तेजी के माहौल में रिलायंस का स्टॉकर 54 फीसदी के उछाल के साथ 4442 रुपये तक जा सकता है। ब्रोकरेज हाउस ने निवेशकों को स्टॉक खरीदने की सलाह दी है। बीते वर्ष रिलायंस समूह ने अपनी फाइनेंस कंपनी जियो फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड को रिलायंस इंडस्ट्रीज से डिमर्ज कर स्टॉक एक्सचेंज पर अलग से कंपनी को लिस्ट कराया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *