बदल रहे हैं अनिल अंबानी के दिन, कर्ज चुकाने के लिए कर रहे हैं कोशिश

मुंबई-कारोबारी अनिल अंबानी (Anil Ambani) के दिन अब बदलने शुरू हो गए हैं। बाजार में गिरावट के बावजूद अनिल अंबानी की कंपनियों के शेयरों में तेजी देखने को मिल रही है। अनिल अंबानी अब कमबैक करने की तैयारी में है। अनिल अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस पावर ने पिछले सप्ताह तीन बैंकों आईसीआईसीआई, एक्सिस बैंक और डीबीएस बैंक का कर्ज चुका दिया है।

वहीं अब इसकी पैरेंट कंपनी रिलायंस इंफ्रास्ट्रक्चर जेसी फ्लावर्स एसेट रिकंस्ट्रक्शन कंपनी का 2100 करोड़ रुपये का बकाया निपटाने पर काम कर रही है। इतना ही नहीं रिलायंस पावर का टार्गेट इसी वित्तीय वर्ष के अंत तक कर्ज मुक्त कंपनी बनने का है। रिलायंस पावर पर अब केवल आईडीबीआई बैंक से लिया गया वर्किंग कैपिटल का लोन बाकी रह जाएगा। अनिल अंबानी के इन कदमों के बाद से शेयरों में बंपर तेजी देखने को मिल रही है।

अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस पावर (Reliance Power Ltd) के शेयर मंगलवार को 4 फीसदी से ज्यादा के उछाल के साथ 27.60 रुपये के अपर सर्किट पर थे हैं। पिछले 5 दिनों में रिलायंस पावर के शेयर में 19 फीसदी से ज्यादा का उछाल आ चुका है। वहीं बीते एक महीने की बात करें तो रिलायंस पावर के शेयर 9 फीसदी से ज्यादा उछले हैं। पिछले छह महीनों में रिलायंस पावर के शेयर 43 फीसदी से ज्यादा बढ़ चुके हैं।

पिछले एक महीने में रिलायंस इंफ्रा के शेयर 19 फीसदी से ज्यादा उछल चुके हैं। वहीं बीते 6 महीनों की बात करें तो रिलायंस इंफ्रा के शेयर में 58 फीसदी से ज्यादा का उछाल आ चुका है। इस शेयर में निवेश करने वाले मालामाल हो रहे हैं। अब अनिल अंबान की इस कंपनी के शेयर पर निवेशकों का भरोसा बढ़ा है। शेयरों को खरीदने की निवेशकों में होड़ लगी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *